1. home Hindi News
  2. state
  3. national security advisor ajit doval reached family ancestral village worshiped kuldevi ksl

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल सपरिवार पैतृक गांव पहुंचे, कुलदेवी की पूजा-अर्चना की

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पैतृक गांव घीड़ी में एनएसए अजीत डोभाल
पैतृक गांव घीड़ी में एनएसए अजीत डोभाल
ANI

उत्तराखंड : भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल शनिवार को पौड़ी गढ़वाल जिला स्थित अपने पैतृक गांव घीड़ी पहुंचे. यहां उन्होंने पत्नी और परिवार के अन्य सदस्यों के साथ नवरात्रि के आठवें दिन यानी अष्टमी तिथि के मौके पर गांव के मंदिर में कुलदेवी मां बालकुमारी देवी की पूजा-अर्चना की.

मालूम हो कि राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल अपनी पत्नी के साथ निजी दौरे पर शनिवार की सुबह अपने पैतृक गांव घीड़ी पहुंचे. यहां पहुंचने पर ग्रामीणों ने ढोल बजाते हुए फूल-माला पहना कर स्वागत किया. इसके बाद उन्होंने पत्नी के साथ गांव के मंदिर में कुलदेवी की पूजा-अर्चना की.

अजीत डोभाल करीब ढाई घंटे तक गांव में रुके. इस दौरान उन्होंने गांव के लोगों के बातचीत भी की. राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार बनने के बाद तीसरी बार गांव पहुंचे अजीत डोभाल ने पैतृक घर को देखते हुए उसे बनाने की इच्छा जतायी. साथ ही कहा कि जल्द ही मकान का नक्शा तैयार कर लिया जायेगा.

ग्रामीणों के साथ चाय की चुस्कियों के साथ बातचीत करते हुए उन्होंने गांव के मंदिर के पास एक गेस्ट हाउस बनाये जाने की भी बात कही. वहीं, ग्रामीणों ने गांव तक सड़क, स्वास्थ्य सुविधा की बेहतरी और शिक्षा-व्यवस्था को मजबूत किये जाने की मांग की.

मालूम हो कि इससे पहले एनएसए अजीत डोभाल गुरुवार को सपरिवार ऋषिकेश के परमार्थ निकेतन पहुंचे थे. यहां उन्होंने निकेतन के अध्यक्ष स्वामी चिदानंद सरस्वती के साथ शुक्रवार को प्रातःकालीन प्रार्थना और नवरात्रि की सप्तमी तिथि पर आयोजित हवन में भाग लिया था. इसके बाद पैतृक गांव घीड़ी जाने के दौरान ज्वाल्पा देवी मंदिर में भी पूजा-अर्चना की थी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें