29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Mamata Banerjee : ममता बनर्जी ने कहा, प्रधानमंत्री बंगाल की महिलाओं के आत्मसम्मान और गरिमा से न करें खिलवाड़

Mamata Banerjee : बंगाल ही आगामी दिन देश को रास्ता दिखायेगा. सरकार सृजन में सहयोग करेगा. देखना होगा कि देश न बिक जाये, कहीं मां का अपमान न हो जाये. इस बार मोदी की गारंटी नहीं आयेगा. बल्कि, इस बार इंडिया गठबंधन जीतेगा. राज्य में केवल तृणमूल को वोट दें.

Mamata Banerjee : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने सोमवार को उत्तर 24 परगना जिले के बनगांव और नोआपाड़ा में दो जगहों पर चुनावी जनसभा को संबोधित किया. बनगांव में तृणमूल प्रत्याशी विश्वजीत दास के समर्थन में पहली सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि वह अत्याचारों के बारे में “झूठे दावे” करके राज्य की महिलाओं के आत्म-सम्मान और गरिमा के साथ खिलवाड़ न करें.

बंगाल की स्थिति भाजपा शासित राज्यों जैसी नहीं :सीएम


उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को यह ध्यान रखना चाहिए कि पश्चिम बंगाल की स्थिति भाजपा शासित राज्यों जैसी नहीं है. महिलाओं के आत्मसम्मान के साथ न खेलें, हमारी माताओं और बहनों की गरिमा के साथ खिलवाड़ करने की साजिश न रचें. ममता बनर्जी ने कहा कि हमारी महिलाओं को हाथ न लगाएं, यह आपका उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश नहीं है. बंगाल में महिलाएं सम्मान और गरिमा के साथ रहती हैं.

Mamata Banerjee : राज्यपाल पर बोलीं ममता बनर्जी, बाप रे…अगर वो मुझे राजभवन बुलाएंगे तो मैं नहीं जाऊंगी, उनके पास बैठना भी पाप

ममता बाला ठाकुर के साथ भी काफी पुराना रिश्ता


उन्होंने कहा कि बहुत लोग वोट के लिए ठाकुरबाड़ी की बात करते हैं. हालांकि, ठाकुरबाड़ी से उनका 30 साल का रिश्ता है. वह बड़ो मां को अस्पताल में भर्ती की और उनका इलाज करवाया. बंग विभूषण देकर बड़ो मां को श्रद्धा अर्पित किया. हरिचंद ठाकुर की जयंती पर छुट्टी दी, विश्वविद्यालय बनाया. उन्होंने कहा कि बड़ो मां की परिवार की ममता बाला ठाकुर के साथ भी उनका काफी पुराना रिश्ता है. वह एक समय बनगांव से सांसद थी. तृणमूल ने अब राज्यसभा से सांसद किया. भाजपा इतनी बड़ी-बड़ी बातें करती है. लेकिन, भाजपा ने कुछ नहीं किया.

Narendra Modi : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का तृणमूल पर कटाक्ष, बंगाल का विकास नहीं चाहती ममता सरकार

ममता बनर्जी ने भाजपा प्रत्याशी शांतनु ठाकुर पर भी किया कटाक्ष

ममता बनर्जी ने बनगांव से भाजपा प्रत्याशी शांतनु ठाकुर पर भी कटाक्ष किया और कहा कि शांतनु ने पांच साल में क्या किया? नागरिकता देने के नाम पर लोगों से रुपये उठाया, उन्हें सब पता है. आप (जनता) पहले अपने भाजपा प्रत्याशी को नागरिकता के लिए आवेदन करने के लिए कहें. वह ऐसा क्यों नहीं कर रहे हैं? क्योंकि वह विदेशी हो जायेंगे.
सीएए को लेकर ममता बनर्जी ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने बंगाल दौरे पर आकर दावा किया है कि सीएए होकर रहेगा, लेकिन वह मतुआओं का हक छीनने नहीं देंगी. सीएए लागू करने से पहले मोदी जी को मेरी (ममता) लाश से होकर गुजरना होगा. वह एनआरसी नहीं करने देंगी. उन्होंने कहा कि यदि मतुआ से इतना ही प्यार हैं, तो बिना शर्त नागरिकता क्यों नहीं दे रहे हैं? फिर से कह रहा हूं बिना शर्त नागरिकता देते है, तो कोई आपत्ति नहीं है. यह एक बहुत बड़ी साजिश है. यूनिफार्म सिविल कोड की तरह है.

Pm Narendra Modi News: बेतिया में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 12800 करोड़ की योजनाओं की दी सौगात

मोदी की गारंटी नहीं इंडिया गठबंधन जीतेगा

वहीं, नोआपाड़ा में तृणमूल प्रत्याशी पार्थ भौमिक के समर्थन में चुनावी सभा से ममता बनर्जी ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रवींद्रनाथ टैगोर की तस्वीर उल्टा देते हुए भाजपा विधायक पवन सिंह के प्रसंग पर ही कटाक्ष किया. उन्होंने कहा कि वे लोग रवींद्रनाथ टैगोर को भी नहीं जानते हैं. उन्होंने कहा कि बंकिम चंद्र इसी नैहाटी के व्यक्ति थे, जिन्होंने बंदे मातरम लिखा था. बंगाल ही आगामी दिन देश को रास्ता दिखायेगा. सरकार सृजन में सहयोग करेगा. देखना होगा कि देश न बिक जाये, कहीं मां का अपमान न हो जाये. इस बार मोदी की गारंटी नहीं आयेगा. बल्कि, इस बार इंडिया गठबंधन जीतेगा. राज्य में केवल तृणमूल को वोट दें.

400 तो दूर भाजपा 200 भी पार नहीं कर पायेगी

उन्होंने कहा कि इस बार 400 सीट तो दूर की बात है, दो सौ सीट भी भाजपा नहीं पार कर पायेगी. अधिक से अधिक 195 सीट पायेगी. इंडिया गठबंधन 300 से 315 सीट पायेगी. उन्होंने अर्जुन सिंह पर भी कटाक्ष करते हुए कहा कि दोष प्रधानमंत्री का नहीं है, बल्कि वह नहीं जानते है. दोष उन लोगों का है, जिनकी बातों पर उसे (अर्जुन सिंह) प्रत्याशी बनाया गया. उन्होंने कहा कि नोआपाड़ा का बहुत ही प्रिय लड़का था विकास बोस. उसकी मौत के मामले को दबाया गया है. आप सभी लोग खुद समझ ले कि कौन गुनहगार है, नाम नहीं बताऊंगी.

West Bengal : अरविंद केजरीवाल को अंतरिम जमानत मिलने पर ममता बनर्जी ने जतायी खुशी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें