1. home Hindi News
  2. state
  3. maharashtra
  4. uddhav thackeray orders essential goods shops to be open 24 hours in maharashtra

India Lockdown : उद्धव ठाकरे का आदेश, महाराष्ट्र में 24 घंटे खुली रहेंगी आवश्यक वस्तुओं की दुकानें

By Mohan Singh
Updated Date
लॉकडाउन के दौरान बाजारों और दुकानों में भीड़ रोकने के लिए किया गया है.
लॉकडाउन के दौरान बाजारों और दुकानों में भीड़ रोकने के लिए किया गया है.
Pic source - twitter

मुंबई : महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने गुरुवार को घोषणा की कि राज्य में आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को दिनरात खोलने की अनुमति होगी. मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी विज्ञप्ति के मुताबिक यह फैसला कोरोना वायरस की वजह से घोषित लॉकडाउन के दौरान बाजारों और दुकानों में भीड़ रोकने के लिए किया गया है.

विज्ञप्ति में कहा गया कि ठाकरे ने कोरोना वायरस के खतरे से निपटने के लिए मंत्रालय (राज्य सचिवालय) में गठित विशेष नियंत्रण कक्ष के प्रभारी वरिष्ठ अधिकारियों के साथ इस बात पर चर्चा की कि कैसे शुरुआती दिनों में आवश्यक वस्तुओं की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित की जाए.

मुख्यमंत्री कार्यालय की विज्ञप्ति में स्पष्ट किया गया कि दुकानदार सामाजिक मेल मिलाप में दूरी सुनिश्चित करेंगे और स्वच्छता और संक्रमण से मुक्ति के नियमों का अनुपालन करेंगे. उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र में गुरुवार तक 125 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हो चुकी है जो देश के किसी भी राज्य में सबसे अधिक है.

दिल्ली में भी खुली रहेंगी दुकानें

दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने कहा है कि कोरोनोवायरस की कोर कमेटी ने किराने और जरूरी सामानों की दुकानों को सप्ताह में 24 घंटे काम करने के लिए प्रोत्साहित करने का फैसला किया है, साथ ही इस दौरान ई-कॉमर्स कंपनियों पर कोई प्रतिबंध नहीं होगा

अगर कोरोना वायरस से देशभर में मौत की बात करें तो यह आकड़ा 16 पहुंच गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, भारत में कोविड-19 के कारण कुल 16 लोगों की मौत हो गई है और अब तक संक्रमण के कुल 694 मामले सामने आए हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें