1. home Hindi News
  2. state
  3. maharashtra
  4. sushant singh rajput case latest news bihar vs mumbai police commissioner param bir singh press confrence after cm nitish mumar cbi probe

सुशांत सिंह मामले में बिहार पुलिस को जांच का हक नहीं, अब तक क्या-क्या हुआ? मुंबई पुलिस कमिश्नर ने बताया

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत
अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत
File

Sushant singh Rajput, Sushant singh Rajput case: अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस की जांच को लेकर मुंबई पुलिस और बिहार पुलिस में टकराव अब खुलकर सामने आ गया है. सुशांत केस की जांच करने मुंबई पहुंचे पटना के सिटी एसपी विनय तिवारी को बीएमसी ने 15 अगस्त तक के लिए क्वारंटीन कर दिया है. बिहार पुलिस ने इस पर कड़ी आपत्ति जतायी है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि जो कुछ हुआ, वो नहीं होना चाहिए था. वहीं अब मुंबई पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह का बयान सामने आया है.

एएनआई के मुताबिक, उन्होंने सोमवार को कहा कि इस मामले की जांच करने का बिहार पुलिस के पास कोई अधिकार नहीं है. वहीं, पटना सिटी एसपी विनय तिवारी के कोरेंटिन से मुंबई पुलिस ने पल्ला झाड़ लिया. उन्होंने कहा कि आईपीएस विनय तिवारी के कोरेंटिन से जुड़ा सवाल बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) से पूछें. मुझे उनके कोरेंटिन के बारे में जानकारी नहीं है.

पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने कहा है कि मुंबई पुलिस इस मामले की विस्तृत तरीके से जांच कर रही है और अब तक हमने इस मामले में 56 लोगों के बयान दर्ज किए हैं. परमवीर सिंह ने कहा कि अभी हम किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंचे हैं. ये केस बिहार से मुंबई ट्रांसफर होना चाहिए था. बिहार पुलिस को इस मामले की जांच करने का अधिकार नहीं है. हालांकि हम बिहार पुलिस की जांच पर कानूनी सलाह ले रहे हैं.

उन्होंने कहा कि हमारी जांच सही दिशा में चल रही है. सुशांत के परिवार ने किसी पर भी शक नहीं जताया है. उन्होंने ने यह भी बताया कि हमने मामले की जांच के दौरान सुशांत की बहनों को भी बुलाया था, लेकिन वह नहीं आईं. हमने 13 और 14 जून का सीसीटीवी फूटेज अपने कब्जे में लिया है. उन्होंने कहा है, 'सुशांत के बैंक खातों की भी जांच की जा रही है और उनके सीए से भी इस मामले में पूछताछ कर रही है.

उन्होंने 15 करोड़ रुपये के बारे में भी कहा कि कोई पैसा किसी के खाते में ट्रांसफर नहीं हुआ है. पुलिस कमिश्नर के मुताबिक, सुशांत सिंह राजपूत अपनी पूर्व मैनेजर दिशा के सुसाइड में उनका नाम घसीटे जाने से काफी परेशान थे. साथ ही रिया और सुशांत के रिश्ते भी कुछ ठीक नहीं चल रहे थे. कमिश्नर के मुताबिक, हमारे बड़े अधिकारी मामले की जांच कर रहे हैं. अभी तक किसी को क्लीन चिट नहीं दी गई है.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें