1. home Hindi News
  2. state
  3. maharashtra
  4. maharashtra news updates bullock cart on which congress workers and leaders were protesting against the fuel price hike on mumbai today collapses smb

Fuel Price Hike : बैलगाड़ी पर चढ़कर कांग्रेस समर्थक कर रहे थे विरोध-प्रदर्शन, हुआ ये बड़ा हादसा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Mumbai News : बैलगाड़ी पर चढ़कर प्रदर्शन करके कांग्रेस कार्यकर्ता
Mumbai News : बैलगाड़ी पर चढ़कर प्रदर्शन करके कांग्रेस कार्यकर्ता
ANI

Fuel Price Hike In Maharashtra कोरोना की तीसरी लहर के आने की चर्चा के बीच पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस की कीमतों में इजाफा को लेकर महाराष्ट्र में शनिवार को कांग्रेस के समर्थकों ने मोदी सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान बड़ा हादसा हो गया. जिसमें कई लोगों के मामूली रूप से घायल होने की खबर मिल रही है. न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, पेट्रोलियम पदार्थों के दामों में बढ़ोतरी के खिलाफ प्रदर्शन करने के लिए कांग्रेस के कार्यकर्ताओं की ओर से मुंबई में एक बैलगाड़ी (Bullock Cart) का इंतजाम किया था. बैलगाड़ी का प्रबंध होने के बाद क्षमता से ज्यादा कांग्रेसी कार्यकर्ता उस पर चढ़ गए और केंद्र सरकार के खिलाफ नारे लगाने लगे.

इस दौरान बैलगाड़ी पर भारी संख्या में चढ़े कार्यकर्ताओं का वजन क्षमता से ज्यादा होने के कारण बड़ा हादसा हो गया. तेज आवाज के साथ सभी कार्यकर्ता सड़क पर गिर गए. हादसा होते ही गाड़ी में लगे दोनों बैल भी घबरा गए और वे अचानक मुड़कर देखने लगे. बाद में लोगों ने नीचे गिरे कार्यकर्ताओं को उठाया और उन्हें इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया.

उल्लेखनीय है कि देश भर में ईंधन की कीमतों में लगातार इजाफा हो रहा है. घरेलू बाजार में सरकारी तेल कंपनियों ने शनिवार को फिर पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाए हैं. पेट्रोल के दाम में 35 पैसे की बढ़ोतरी हुई, जबकि डीजल 26 पैसे प्रति लीटर महंगा हुआ है. वहीं, दिल्ली के बाजार में पेट्रोल 100.91 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है और डीजल 89.88 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है. मुंबई की बात करे तो यहां पेट्रोल की कीमत 106.93 प्रति लीटर और डीजल की कीमत 97.46 प्रति लीटर पर बिक रहा है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें