1. home Hindi News
  2. state
  3. maharashtra
  4. maharashtra bjp leader devendra fadnavis writes letter to cm uddhav thackeray saying govt policies helping to covid effect aimed gains few real estate developers in mumabi smb

महाराष्ट्र के सीएम को फडणवीस ने लिखा पत्र, हाईकोर्ट जाने की दी चेतावनी, जानें क्यों?

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
देवेन्द्र फडणवीस
देवेन्द्र फडणवीस
FILE PIC

Maharashtra Politics News Update महाराष्ट्र के पूर्व सीएम एवं विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने रविवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पत्र लिखा है. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को लिखे पत्र में पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने महाराष्ट्र सरकार की नीति के खिलाफ नाराजगी जाहिर करते हुए बॉम्बे हाईकोर्ट जाने की चेतावनी दी है.

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता देवेंद्र फडणवीस ने महाराष्ट्र सरकार पर आरोप लगाते हुए सीएम उद्धव ठाकरे को लिखे अपने पत्र में कहा है कि कोरोना के प्रभाव को कम करने के नाम पर कुछ चुनिंदा रियल एस्टेट डेवलपर्स को फायदा पहुंचाने की कोशिश की जा रही है.

देवेंद्र फडणवीस ने आगे लिखा कि मैं आपको अंग्रेजी में यह पत्र लिख रहा हूं, फिर भी यदि कोई सुधारात्मक कार्रवाई नहीं की जाती है, तो मैं बॉम्बे हाईकोर्ट में एक जनहित याचिका दायर करने के लिए मजबूर हो जाऊंगा.

इससे पहले भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने दावा करते हुए कहा था कि शिवसेना की अगुवाई वाली सरकार में महाराष्ट्र प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (FDI) के मामले में पहले स्थान से फिसलकर तीसरे पायदान पर पहुंच गया है. उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान महाराष्ट्र ने भारी निवेश हासिल किया. मुझे इस बात की खुशी है. लेकिन, इनमें से कई के लिए सहमति ज्ञापन (MoU) हमारी सरकार के कार्यकाल में हुए थे और जमीन तक आवंटित कर दी गयी थी.

देवेंद्र फडणवीस ने साथ ही कहा, जब मैं मुख्यमंत्री था, तो महाराष्ट्र लगातार चार साल तक एफडीआई के मामले में पहले स्थान पर था. इसमें से दो साल राज्य ने देश में आये कुल विदेशी निवेश का 44 प्रतिशत हासिल किया था.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें