29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Lok Sabha Result: बिहार में मोदी कैबिनेट के दो मंत्री जीते, आरके सिंह को मिली हार

Lok Sabha Result: बिहार में मोदी कैबिनेट के मंत्रियों का प्रदर्शन संतोषजनक ही रहा. कैबिनेट के दो मंत्री चुनाव जीते, जबकि आरके सिंह चुनाव हार गये. कैबिनेट के पूर्व साथी भी चुनाव जीते हैं, जबकि रामकृपाल यादव चुनाव हार गये हैं.

Lok Sabha Result: पटना. बिहार में लोकसभा चुनाव का परिणाम आ चुका है. भाजपा ने पिछले चुनाव के मुकाबले बेहतर प्रदर्शन तो नहीं किया है, लेकिन गठबंधन के उम्मीदवार 30 सीटों पर जीत दर्ज की है. मोदी कैबिनेट के तीन मंत्री बिहार से चुनावी मैदान में भाग्य आजमा रहे थे. बेगूसराय से गिरिराज सिंह, उजियारपुर से नित्यानंद राय और आरा से आरके सिंह चुनाव लड़ रहे थे. मोदी कैबिनेट के इन मंत्रियों की जीत और हार का आंकड़ा अब आ गया है. नित्यानंद राय और गिरिराज सिंह जहां चुनाव जीत गये हैं, वहीं आरके सिंह चुनाव हार गये हैं. मोदी सरकार में मंत्री रहे रामकृपाल यादव भी चुनाव हार गये हैं. वहीं मोदी सरकार में मंत्री रहे राधामोहन सिंह और राजीव प्रताप रुडी ने अपनी अपनी लोकसभा सीट जीत ली है.

नाराजगी की बावजूद जनता ने जताया भरोसा

बेगूसराय लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी गिरिराज सिंह 81,480 वोटों से चुनाव जीत गए हैं. उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी सीपीआई के उम्मीदवार को अवधेश राय को मात दी है. चुनाव से पूर्व गिरिराज सिंह को लेकर मतदाताओं में नाराजगी की बात कही जा रही थी. माना जा रहा था कि पार्टी गिरिराज सिंह को टिकट से वंचित कर सकती है. भाजपा के फायरब्रांड नेता गिरिराज सिंह पर पार्टी ने भरोसा जताया और वो पार्टी के भरोसे पर उतरे.

आरके सिंह की हार के पीछे रहा ये कारण

उजियारपुर लोकसभा क्षेत्र से बीजेपी प्रत्याशी नित्यानंद राय ने तीसरी बार जीत हासिल की है. इस बार हुए लोकसभा चुनाव में उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी राष्ट्रीय जनता दल के आलोक कुमार मेहता को 60 हजार से ज्यादा मतों से पराजित किया है. वहीं आरा सीट से आरके सिंह भी चुनाव हार गए हैं. आरा सीट से सुदामा प्रसाद चुनाव जीत चुके हैं. आरके सिंह के हारने के पीछे तत्कालिक कारण पवन सिंह को बताया जा रहा है. जानकारों का दावा है कि काराकाट से चुनाव लड़नेवाले पवन सिंह के आसपास के कई सीटों को प्रभावित किया है.

Also Read: Sarhasa : बिहार के इस अनोखे मंदिर में ब्राह्मण नहीं होते पुरोहित, नाई कराते हैं पूजा

चुनाव काफी टफ था

बेगूसराय में भाजपा के फायर ब्रांड नेता सह केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह की जीत के साथ ही भाजपा कार्यकर्ताओं में उत्सव का माहौल हो गया. हालांकि गिरिराज सिंह ने अपनी जीत का सारा श्रेय बेगूसराय की जनता एवं नरेंद्र मोदी को दिया है. उन्होंने कहा है कि कार्यकर्ताओं का उत्साह एवं मेहनत आज देखने को मिला है और कार्य करता की बदौलत ही गिरिराज सिंह की जीत हुई है. हालांकि उन्होंने बिहार के संबंध में बताया है कि बिहार में विपरीत चुनाव परिणाम भी देखने को मिला है. बेगूसराय के संबंध में भी उन्होंने कहा कि चुनाव काफी टफ था लेकिन कार्यकर्ताओं की बदौलत हमने यह सफलता पाई है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें