38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Kalpana Soren In Active Politics: कल्पना सोरेन ने संभाली हेमंत सोरेन की विरासत

Kalpana Soren: झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन ने गिरिडीह में झामुमो के 51वें स्थापान दिवस पर आयोजित समारोह में राजनीतिक जीवन की शुरुआत की.

Kalpana Soren In Active Politics: गिरिडीह, मृणाल: झारखंड के मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन और पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन झामुमो के 51वें स्थापान दिवस पर आयोजित समारोह में शामिल हुए. इस मौके पर कल्पना सोरेन ने विधिवत पार्टी का झंडा लहराते हुए अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत की. जनसभा को संबोधित करते हुए कल्पना सोरेन ने कहा कि सीएम हेमंत सोरेन ने अपनी कुर्सी सिर्फ इसलिए छोड़ दी क्योंकि वे किसी के सामने झुकते नहीं हैं. हमारे जितने विधायक और कार्यकर्ता यहां मौजूद हैं, उनका मनोबल देखकर ऐसा लग रहा है कि हमने दिखा दिया कि झारखंड कभी झुकेगा नहीं. इस दौरान उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधा. समारोह में मंच पर मंत्री हफीजुल हसन, बेबी देवी, महुआ माजी, मथुरा प्रसाद महतो, गिरिडीह विधायक सुदिव्य कुमार सोनू, गांडेय के पूर्व विधायक डॉ सरफराज अहमद, जयप्रकाश वर्मा समेत अन्य मौजूद थे.

झामुमो स्थापना दिवस पर राजनीतिक एंट्री
गिरिडीह के झंडा मैदान में सोमवार को झामुमो का 51वां स्थापना दिवस समारोह मनाया गया. पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन ने इस दौरान पार्टी का झंडा लहराते हुए अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत की. राजनीतिक एंट्री पर उन्होंने जनसभा को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि एक साजिश के तहत हेमंत जी को जेल भेजा गया है. रविवार को अपने जन्मदिन वे उनसे मिलने होटवार जेल गयी थीं. इस दौरान हेमंत सोरेन ने उनका हौसला बढ़ाया और कहा कि मैं जेल हूं, लेकिन जिंदा हूं. घबराना नहीं है. झारखंड कभी किसी के आगे नहीं झुका है. मैं भी नहीं झुकूंगा. कल्पना सोरेन ने अपने संबोधन से सबको भावुक कर दिया. स्थानीय जनजाति भाषा में कल्पना सोरेन ने अपना संबोधन शुरू किया. इस दौरान बीजेपी पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि दिल्ली वालों का दिल है, लेकिन धड़कता नहीं है. वे आदिवासियों को कीड़ा समझते हैं. गिरिडीह की जनसभा में पहुंचने से पहले कल्पना सोरेन पीरटांड़ पहुंचीं और पार्श्वनाथ पर्वत की तलहट्टी में मांझीथान में आराधना कीं.

कल्पना सोरेन की राजनीति में एंट्री : सेना के कैप्टन की बेटी, शिबू सोरेन की बहू ने की है एमटेक-एमबीए की पढ़ाई

सीएम चंपाई सोरेन ने गिरिडीह के योगीटांड़ में किया डेयरी प्लांट का शिलान्यास

इधर, इस मौके पर सूबे के मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने आज गिरिडीह को सौगात दी. गिरिडीह के बोड़ो स्थित हवाई अड्डे पर सीएम का भव्य स्वागत किया गया और उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. बोड़ो हवाई अड्डा से सीधे सीएम मुफस्सिल थाना क्षेत्र के योगीटांड़ पहुंचे. यंहा सीएम ने 66.69 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले डेयरी प्लांट का शिलान्यास किया. शिलान्यास कार्यक्रम के दौरान सीएम ने विधिवत रूप से पूजा-अर्चना की ओर डेयरी प्लांट का शिलान्यास किया. इस दौरान सीएम के साथ बगोदर विधायक विनोद कुमार सिंह, गांडेय के पूर्व विधायक डॉ सरफराज अहमद, पूर्व विधायक प्रो जयप्रकाश वर्मा, निजामुद्दीन अंसारी, मुख्यमंत्री के सचिव अरवाराजकमल, डीसी नमन प्रियेश लकड़ा, एसपी दीपक कुमार शर्मा समेत अन्य अधिकारी मौजूद थे. मुख्यमंत्री ने कहा की मेगा डेयरी प्लांट का निर्माण कार्य 8 एकड़ जमीन पर कृषि विभाग के द्वारा किया जाना है. सरकार बनने के साथ ही दो वर्ष तक कोरोना के कारण काफी परेशानी हुई है. अगले दो वर्ष में सरकार ने कई कार्य किए. सीएम ने कहा कि डेयरी प्लांट में हर दिन 50 हजार लीटर दूध का उत्पादन होगा. पशुधन योजना के माध्यम से कई कार्य किए गए. झारखंड अलग होने के बाद भाजपा ने सत्ता संभाली, लेकिन विकास के कार्य को आगे बढ़ाने का काम नहीं किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें