24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

10 दिनों में नल जल योजना से पानी दे विभाग, लकड़ी के खंभों को हटायें

चक्रधरपुर : प्रखंड 20 सूत्री क्रियान्वयन समिति की बैठक में विभिन्न मुद्दों पर हुई चर्चा

सभी पंचायत भवनों में नियमानुसार मीटर लगाकर बिजली आपूर्ति बहाल का निर्देश

प्रतिनिधि, चक्रधरपुरचक्रधरपुर प्रखंड कार्यालय सभागार में मंगलवार को प्रखंड 20 सूत्री क्रियान्वयन समिति की बैठक अध्यक्ष ताराकांत सिजुई की अध्यक्षता में हुई. बैठक में बीडीओ गिरजानंद किस्कू, प्रखंड प्रमुख ज्योति सिजुई, जिप सदस्य मीना जोंको व बीपीआरओ मुख्य रूप से उपस्थित थे. बैठक में विभिन्न विभागों की बारी-बारी से समीक्षा की गई. इस दौरान बिजली विभाग को निर्देश दिया गया कि सभी पंचायत भवनों में नियमानुसार मीटर लगाकर बिजली आपूर्ति बहाल कराएं. इसके साथ ही अब भी ग्रामीण इलाकों में कई जगहों पर लकड़ी के बिजली खंभे हैं, उसे जल्द हटाने को कहा गया. वहीं, पेयजल एवं स्वच्छता विभाग की समीक्षा के दौरान बताया गया कि अब भी पंचायतों में कई जगहों पर बोरिंग नहीं हुई है. कई जगहों पर चापाकल खराब पड़े हुए हैं. इसके साथ ही नल जल योजना में बहुत जगहों पर पानी सप्लाई नहीं हो रही है. उसे 10 दिनों के अंदर पेयजल आपूर्ति बहाल कराने का निर्देश दिया गया. प्रधानमंत्री आवास में त्वरित प्रगति करते हुए उसे पूर्ण कराने को कहा गया.

किसानों को तत्काल बीज वितरण का निर्देश

वहीं, कृषि विभाग की समीक्षा के दौरान बताया गया कि अब तक विभाग को धान बीज उपलब्ध नहीं कराया गया है. बीज आने पर किसानों को तत्काल वितरण करने को कहा गया. अबुआ आवास योजना में बताया गया कि चक्रधरपुर प्रखंड में कुल 1245 अबुआ आवास निर्माण की स्वीकृति मिली है. जिसमें प्रथम किस्त 1135 लाभुकों को भुगतान कर दिया गया है. जबकि 346 लाभुकों को द्वितीय किस्त का भुगतान किया गया है.

कक्षा आठ के बच्चों के लिए आयीं 2750 साइकिलें

शिक्षा विभाग एवं कल्याण विभाग द्वारा बताया गया कि चक्रधरपुर प्रखंड में कक्षा आठ के छात्र-छात्राओं के बीच वितरण के लिए 2750 साइकिल आयी हैं. जिसकी फिटिंग चल रही है. जल्द ही तिथि निर्धारित कर छात्र-छात्राओं के बीच वितरण किया जाएगा. बैठक में बताया गया कि जिस पंचायत में अब तक प्रज्ञा केंद्र संचालित नहीं हो रहा है, वहां पर प्रज्ञा केंद्र संचालित कराने का निर्देश दिया गया. इसके अलावा पेंशन, जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र को लेकर भी चर्चा की गयी है. बैठक में प्रखंड बीस सूत्री के सदस्य के अलावा विभिन्न विभाग के पदाधिकारी एवं कर्मी मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें