1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. simdega
  5. stealing jewelery cases dgp orders action against simdega sp srn

चोरी के जेवरात हड़पने के मामले में डीजीपी ने दिया सिमडेगा एसपी पर कार्रवाई करने का आदेश

चोरी की जावरात हड़पने के मामले में झारखंड डीजीपी ने सिमडेगा एसपी डॉ शम्स तबरेज पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया है. इसके लिए पहले सीआइडी एडीजी से पहले रिपोर्ट मांगी गयी थी. जांच में पाया गया कि केस में सिमडेगा एसपी की भूमिका संदिग्ध है

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
jharkhand news: सिमडेगा एसपी पर कार्रवाई का आदेश
jharkhand news: सिमडेगा एसपी पर कार्रवाई का आदेश
फाइल फोटो.

सिमडेगा : डीजीपी नीरज सिन्हा ने सीआइडी एडीजी प्रशांत सिंह की रिपोर्ट पर गुरुवार को सिमडेगा एसपी डॉ शम्स तबरेज पर कार्रवाई का निर्देश दिया है. सिमडेगा एसपी और बांसजोर ओपी के तत्कालीन ओपी प्रभारी आशीष के बीच बातचीत से संबंधित ऑडियो वायरल होने के बाद डीजीपी ने मामले में सीआइडी एडीजी से रिपोर्ट मांगी थी. इसके बाद ऑडियो और केस से जुड़े अन्य बिंदुओं पर समीक्षा कर सीआइडी एडीजी ने रिपोर्ट तैयार कर बुधवार को डीजीपी के पास भेजी थी.

जांच में सीआइडी एडीजी ने पूरे मामले में पाया था कि पूरे प्रकरण में सिमडेगा एसपी का आचरण और उनकी भूमिका संदिग्ध है. क्योंकि वह जिस तरह से केस में कार्रवाई के लिए निर्देश दे रहे हैं, वह गलत है. रायपुर से जेवरात की चोरी करनेवालों के सिमडेगा के बांसजोर ओपी क्षेत्र से पकड़े जाने और उनके पास से बरामद जेवरात को गायब करने में फंसे पुलिसकर्मियों के मामले की जांच सीआइडी कर रही है. इस केस में पूर्व में जांच कर रांची रेंज के तत्कालीन आइजी पंकज ने रिपोर्ट तैयार की थी.

जिसमें उन्होंने पूरी घटना में पुलिस के स्तर से हुई लापरवाही को उजागर किया था. इसके बाद पुलिस मुख्यालय के स्तर से सिमडेगा एसपी को शोकॉज किया गया था. लेकिन पूरे प्रकरण में बांसजोर ओपी प्रभारी आशीष कुमार के जेल जाने के बाद कुछ दिन पूर्व उसके भाई, जो बिहार पुलिस में सबइंस्पेक्टर के पद पर हैं, द्वारा आशीष कुमार और सिमडेगा एसपी के बीच की ऑडियो रिकॉर्डिंग सीआइडी को सौंपी थी. जिसके बाद यह सवाल उठने लगा था कि एसपी के स्तर से कैसे केस में कार्रवाई को लेकर गलत निर्देश दिया जा रहा है. इस पूरे मामले को डीजीपी ने गंभीरता से लिया था.

Posted By : Sameer Oraon

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें