1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. simdega
  5. police arrests kidnappers of children in simdega children recovered safely aml

सिमडेगा में बच्चों के अपहरणकर्ताओं को पुलिस ने किया गिरफ्तार, बच्चे सकुशल बरामद

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मामले की जानकारी देते एसपी डॉ शम्स तबरेज
मामले की जानकारी देते एसपी डॉ शम्स तबरेज
Prabhat Khabar

सिमडेगा (रविकांत साहू) : बानो पुलिस ने बच्चे के अपहरणकर्ता को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की. अपहरणकर्ता का स्कूटी भी पुलिस ने बरामद कर लिया. 11 अप्रैल की शाम को कोलेबिरा थाना के लचड़ागढ़ निवासी राजेश सिंह का 5 वर्षीय मूकबधीर बच्चे का अज्ञात लोगों ने स्कूटी से अपहरण कर लिया था. साथ ही अपहरणकर्ताओं ने राजेश सिंह को फोन कर दो लाख रुपये की फिरौती की मांग की.

इस घटना की जानकारी राजेश सिंह ने ग्रामीणों के अलावे कोलेबिरा पुलिस को दी. घटना की सूचना एसपी डॉ शम्स तबरेज को मिली. एसपी ने घटना को गंभीरता से लेते हुए कोलेबिरा और बानो पुलिस को कार्यवाही के लिए आदेश दिया. आदेश के आलोक में कोलेबिरा एवं बानो पुलिस ने संयुक्त रूप से छापामारी अभियान चलाकर रात्रि में ही अपहरणकर्ता को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल कर ली. वहीं अपहरणकर्ताओं द्वारा इस्तेमाल किए गए स्कूटी को भी पुलिस ने बरामद कर लिया.

एसपी डॉ शम्स तबरेज ने बताया कि बानो एवं कोलेबिरा पुलिस ने अत्यंत ही बहादुरी का परिचय देते हुए पूरी सूझबूझ के साथ उक्त मामले का उद्भेदन करते हुए सकुशल बच्चे को बरामद करते हुए अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की. एसपी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि अपहरण के मामले में कोलेबिरा थाना में धारा 364 के तहत प्राथमिकी दर्ज कर अपहरणकर्ता के आरोपी धनंजय सिंह, ध्रुव कुमार साय तथा अधिन लुगून को गिरफ्तार कर लिया गया. गिरफ्तार किए गए लोगों के पास से 3 मोबाइल फोन बरामद किया गया.

पुलिस पदाधिकारी होंगे पुरस्कृत

एसपी डॉ शम्स तबरेज ने बताया कि अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले पुलिस पदाधिकारियों सहित पुलिस के जवानों को पुरस्कृत किया जाएगा. पुलिस पदाधिकारियों को पांच हजार रुपये तथा अन्य पुलिस के जवानों को भी नगद पुरस्कार राशि प्रदान की जायेगी. एसपी ने नागरिकों की भी तारीफ की.

उन्होंने बताया कि पुलिस के साथ-साथ लचरागढ़ के नागरिकों ने भी अपहरणकर्ताओं को खदेड़ने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. एसपी ने कहा कि इसी तरह पुलिस का सहयोग अगर आम नागरिक करते रहे तो जिले से अपराधियों का खात्मा हो जायेगा.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें