1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. simdega
  5. people are scared of getting ppe kit on the road administration has been accused of negligence simdega news jharkhand

सड़क पर पीपीई किट मिलने से लोगों में दहशत, प्रशासन पर लापरवाही का आरोप

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
सड़क पर पड़ा इस्तेमाल किया हुआ पीपीई किट.
सड़क पर पड़ा इस्तेमाल किया हुआ पीपीई किट.
फोटो : प्रभात खबर

सिमडेगा : कोलेबिरा प्रखंड अंतर्गत कोलेबिरा-सिमडेगा मुख्य पथ पर नवाटोली पंचायत के नवनिर्मित तहसील कचहरी के समीप सड़क पर मंगलवार को एक पीपीई किट फेंका मिला. पीपीई किट के सड़क पर फेंका मिलने से आसपास के लोग दहशत में हैं. पेश है सिमडेगा ब्यूरो रविकांत साहू की रिपोर्ट...

मुख्य सड़क पर एक पीपीई किट फेंका मिला है. इस किट का इस्तेमाल कोविड-19 (कोरोनावायरस) से संक्रमित लोगों के सीधे संपर्क में रहने वाले लोग इस्तेमाल करते हैं, साथ ही इस्तेमाल के बाद इसे नष्ट करने का निर्देश भी है. आम तौर र चिकित्सक इसका इस्तेमाल करते हैं. ऐसे में सड़क पर मिले इस किट के कारण आसपास के लोगों में दहशत है.

सड़क पर पीपीई किट का मिलना लापरवाही प्रदर्शित करता है. सोमवार को ही कोलेबिरा प्रखंड से एक कोरोना संक्रमित महिला मरीज मिली है. वह महिला कोरोना संक्रमित कोलेबिरा प्रखंड अंतर्गत बंदरचूंआ पंचायत की सेतासोया गांव की है. महिला को प्रखंड प्रशासन के द्वारा गांव से लाकर नवाटोली पंचायत के तहसील कचहरी के बगल में बने डाक बंगला कोरेंटिन सेंटर रखा गया था.

महिला की कोरोना पॉजेटिव रिपोर्ट आने के बाद प्रखंड प्रशासन के द्वारा संक्रमित महिला मरीज को सोमवार रात्रि शांति भवन मेडिकल सेंटर आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया. ऐसा बताया जा रहा है कि महिला को कोरेंटिन सेंटर से ले जाने के क्रम में चिकित्सकों के द्वारा पीपीई किट को खोलकर सड़क पर फेंक दिया गया.

मामले की जानकारी स्थानीय पत्रकारों ने कोलेबिरा अंचलाधिकारी प्रताप मिंज एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कोलेबिरा के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ केके शर्मा को दी. सूचना मिलने के बाद सड़क पर मिले पीपीई किट को वहां से हटाकर नष्ट कराया गया. इसके बाद स्थानीय लोगों ने चैन की सांस ली.

Posted By: Amlesh Nandan Sinha.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें