1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. simdega
  5. on the charge of witch hawker the womans hair was cut into the whole village the police had to face opposition at the time of arrest

डायन-बिसाही के आरोप में महिला का बाल काट पूरा गांव में घुमाया, गिरफ्तारी के समय पुलिस को करना पड़ा विरोध का सामना

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कोलेबिरा थाना क्षेत्र के लचरागढ़ पंचायत के कोंबेकेरा गांव की एक महिला पर डायन-बिसाही का आरोप लगाते हुए गांव की महिलाओं ने उसका बाल काट कर पूरे गांव में घुमाया.
कोलेबिरा थाना क्षेत्र के लचरागढ़ पंचायत के कोंबेकेरा गांव की एक महिला पर डायन-बिसाही का आरोप लगाते हुए गांव की महिलाओं ने उसका बाल काट कर पूरे गांव में घुमाया.
twitter

सिमडेगा : कोलेबिरा थाना क्षेत्र के लचरागढ़ पंचायत के कोंबेकेरा गांव की एक महिला पर डायन-बिसाही का आरोप लगाते हुए गांव की महिलाओं ने उसका बाल काट कर पूरे गांव में घुमाया. उक्त घटना 19 सितंबर की है. 21 सितंबर को पीड़ित महिला ने खुद थाने आकर पुलिस को जानकारी दी. इसके बाद मंगलवार को पुलिस गांव पहुंची और दोषी नौ महिला-पुरुष को गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस ने कई ग्रामीणों से कड़ाई से पूछताछ भी की. ग्रामीणों ने बताया कि उक्त मामले में गांव में पंचायती भी हुई थी. गांव वालों ने बताया कि कुछ दिन पहले एक व्यक्ति की मौत हो गयी थी. जिसका जिम्मेदार उक्त महिला को ठहराया गया. गांव की महिलाओं ने पंचायत में कहा कि आरोपी महिला के जादू-टोना के कारण ही उक्त व्यक्ति की मौत हुई है.

पंचायत में लिये गये निर्णय के बाद महिलाओं ने उक्त महिला का सिर का बाल काट कर तथा अर्धनग्न कर गांव में घुमाया .साथ ही पांच सौ रुपये आर्थिक दंड भी लगाया गया. पीड़ित महिला ने कोलेबिरा थाने में नौ लोग के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज कराने के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते मालावती देवी,आशा देवी,ललिता देवी, लीलावती देवी, ललिता देवी, अंजनी देवी, अजित साहू, बीरबल बड़ाइक और किशुन प्रधान को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

गिरफ्तारी के समय पुलिस को ग्रामीणों के भारी विरोध का सामना करना पड़ा. ग्रामीण गिरफ्तारी का जम कर विरोध कर रहे थे तथा पुलिस का रास्ता रोकने का प्रयास कर रहे थे. मौके पर एसडीपीओ राज किशोर, बानो सर्किल इंस्पेक्टर आलोक कुमार, कोलेबिरा थाना प्रभारी रामेश्वर भगत, सब इंस्पेक्टर रंजीत महतो, एसआइ सुमन कुमार, प्रमोद कुमार, एसआइ बिरेंद्र कुमार शर्मा, संतोष कुमार, अखिलेश दुबे के अलावे पुलिस बल के जवान उपस्थिति थे.

posted by : sameer oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें