1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. simdega
  5. minor being sent from simdega to delhi rescue from ranchi station smuggler arrested srn

सिमडेगा से दिल्ली भेजी जा रही नाबालिग रांची स्टेशन से रेस्क्यू, तस्कर गिरफ्तार

‘ऑपरेशन आहट’ के तहत चलाये जा रहे अभियान के दौरान आरपीएफ जवानों ने रविवार को रांची रेलवे स्टेशन से एक नाबालिग लड़की को रेस्क्यू किया. साथ ही उसे दिल्ली भेजने के लिए पहुंचे मानव तस्कर को भी पकड़ा.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Jharkhand News : सिमडेगा से दिल्ली भेजी जा रही नाबालिग रांची स्टेशन से रेस्क्यू
Jharkhand News : सिमडेगा से दिल्ली भेजी जा रही नाबालिग रांची स्टेशन से रेस्क्यू
प्रभात खबर

‘ऑपरेशन आहट’ के तहत चलाये जा रहे अभियान के दौरान आरपीएफ जवानों ने रविवार को रांची रेलवे स्टेशन से एक नाबालिग लड़की को रेस्क्यू किया. साथ ही उसे दिल्ली भेजने के लिए पहुंचे मानव तस्कर को भी पकड़ा. नाबालिग लड़की सिमडेगा जिले के कुरडेगा थाना क्षेत्र के गांव अंबेरीटोली की रहनेवाली है. जबकि मानव तस्कर मूल रूप से सिमडेगा जिले के कोलेबिरा थाना क्षेत्र के गांव कुंबाकेरा का रहनेवाला है.

जबकि, उसका अस्थायी पता थाना-नागलोई, पश्चिमी दिल्ली बताया. आरपीएफ ने आरोपी से दो मोबाइल फोन जब्त किये हैं, जिसमें नीरा गुप्ता के नाम से सेव किये गये व्हाट्सएेप नंबर पर दो लड़कियों को भेजने और इसके एवज में पैसे के लेन-देन का चैट मिला है.

आरपीएफ ने मानव तस्कर को एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट को सौंप दिया, जहां प्राथमिकी दर्ज कर से उसे जेल भेज दिया गया है. वहीं, नाबालिग लड़की को रांची चाइल्ड लाइन के सुपुर्द कर दिया गया है. उसके परिजन से संपर्क करने की कोशिश की जा रही है. इस अभियान में आरपीएफ की जवान सुनीता पन्ना, सुनीता तिर्की, प्रतीमा कुमारी व सुनीता कुमारी के अलावा रवि शंकर, हेमंत, सुनील कुमार यादव, सलीम सिद्दिकी और अशोक कुमार शामिल थे.

ऐसे पकड़ में आया मानव तस्कर :

अारपीएफ जवानों ने बताया कि ‘ऑपरेशन आहट’ के तहत चलाये अभियान के दौरान प्लेटफार्म नंबर-1 पर महिला प्रतीक्षालय के पास एक नाबालिग लड़की डरी-सहमी खड़ी मिली. उसके साथ एक व्यक्ति भी था. पूछताछ में नाबालिग लड़की ने अपना नाम व पता बताया. उसने कहा कि अपने साथ आये व्यक्ति के बारे में वह कुछ नहीं जानती है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें