1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. simdega
  5. jharkhand simdega news maramani in simdega has been spoiled for three months people are upset srn

सिमडेगा के मरानी में तीन महीने से खराब पड़ी है जलमीनार, लोग परेशान

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सिमडेगा में मरानी में तीन महीने से खराब पड़ी है जलमीनार
सिमडेगा में मरानी में तीन महीने से खराब पड़ी है जलमीनार
Prabhat Khabar

सिमडेगा : प्रखंड के मरानी में सोलर जल मीनार के तीन माह से खराब होने से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. सोलर जल मीनार का उपयोग गांव के 12 -13 घर के लोग करते हैं. सोलर जल मीनार खराब रहने से लोगों को पेयजल के संकट का सामना करना पड़ रहा है. लोगों को पेयजल के लिए इधर-उधर भटकना पड़ रहा‌ है. ग्रामीणों ने बताया कि मुखिया मद से सोलर जल मीनार का निर्माण कराया गया है.

पंचायत स्तर में होने वाली बैठक में भी सोलर जल मीनार खराब रहने के बारे पदाधिकारियों के पास शिकायत की गयी थी. लेकिन तीन महीना बीत जाने के बाद भी खराब सोलर जल मीनार की मरम्मत नहीं करायी गयी. ग्रामीणों ने जल संबंधित विभाग से सोलर मीनार मरम्मत करने की मांग की है.

गांव के मदन जोगी, नंदलाल साहु, रमेश साहु, दुर्योधन साहु ने पंचायत की साप्ताहिक बैठक में सोलर जल मीनार खराब होने की शिकायत की थी. लेकिन सोलर जल मीनार की मरम्मत नहीं की गयी. जिससे लोगों को पेयजल के लिए परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. ग्रामीणों ने बताया कि रायकेरा हूरदा पथ में सड़क किनारे होने के कारण आने जाने वाले राहगीरों को भी सोलर जलमीनार से पानी उपलब्ध होता था. लेकिन अब राहगीरों को भी पेयजल नहीं मिल पा रहा है.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें