पुरोहिताई जीवन ईश्वरीय शक्ति का वरदान है

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

बानो : बानो प्रखंड के बांकी पल्ली परिसर में पुरोहित अभिषेक समारोह का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में मानुएल डांग का पुरोहित अभिषेक संपन्न कराया गया. इस अवसर पर मुख्य अनुष्ठाता के रूप में सिमडेगा धर्मप्रांत के धर्माध्यक्ष बिशप भिंसेंट बरवा उपस्थित थे. कार्यक्रम में बिशप बरवा ने संपूर्ण धर्मविधि एवं धार्मिक अनुष्ठान संपन्न कराया. साथ ही मानुएल डांग का पुरोहित अभिषेक कराया. इस अवसर पर उन्होंने अपने संदेश में कहा कि पुरोहिताई जीवन ईश्वरीय शक्ति का वरदान है.

पुरोहित जीवन भर लोगों की सेवा करता है. साथ ही अनुयायी व ईश्वर के साथ सामंजस्य स्थापित करता है. उन्होंने कहा कि पुरोहित का जीवन कठिनाइयों से परिपूर्ण रहता है. पुरोहित हमेशा दूसरों की सेवा में अपना जीवन नीहित करता है. उन्होंने कहा कि प्रभु यीशु ने पुरोहित को विश्वासियों के हित के लिए भेजा है. 2020 अनुग्रह का वर्ष है. प्रभु यीशु के वचनों को दुनिया के कोने-कोने तक पहुंचाने का कार्य करें. उन्होंने कहा की सबसे पहले परिवार की चिंता करें तथा परिवार के विकास के लिए हर संभव प्रयास करें.
कार्यक्रम में आरसीएम बांकी स्कूल के बच्चों व विभिन्न मंडली ने स्वागत गान और सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया. कार्यक्रम में विभिन्न स्थानों से आये पुरोहितों ने नये पुरोहित को आशीर्वाद दिया. कार्यक्रम का संचालन कैथोलिक धर्म प्रांत सिमडेगा के विकर जनरल फादर इग्नासियुस टेटे ने किया.
इस अवसर पर बांकी पल्ली पुरोहित फादर अलकेजेंडर कुल्लू, फादर भितुस, फादर जेवियर, फादर मरियानुस गुलाब लुगुन, फादर सुनील सुरीन, फादर अमृत, फादर अजीत केरकेट्टा, तारसियुस, बासिल, फुलजेम्स कुल्लू, गोपाल डांग, सुनीत कंडुलना, ब्रदर पीटर, दोमिनिक, सुधीर डांग , जॉन कंडुलना, राजू, ब्रिटो, प्रबोद, सरोज, लिली, जूलिया,नीलिमा, फुलकेरिया के अलावा महिला संघ की माताएं और छात्र-छात्राएं उपस्थित थे.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें