34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सिमडेगा : भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ा 6 करोड़ की लागत से बना पुल, मामले की जांच के लिए पहुंची रांची की टीम

रविकांत साहू, सिमडेगा सिमडेगा के बीरू तामड़ा रोड पर स्थित गिरमा नदी पर 6 करोड़ की लागत से बना पुल दो दिन की बारिश में ही बह गया. शामटोली सीक्रियाटांड़ रोड पर बने पाला मारा नदी पर बने करोड़ों के पुल का पिलर दबने के मामले की जांच के लिए रांची की एक टीम यहां […]

रविकांत साहू, सिमडेगा

सिमडेगा के बीरू तामड़ा रोड पर स्थित गिरमा नदी पर 6 करोड़ की लागत से बना पुल दो दिन की बारिश में ही बह गया. शामटोली सीक्रियाटांड़ रोड पर बने पाला मारा नदी पर बने करोड़ों के पुल का पिलर दबने के मामले की जांच के लिए रांची की एक टीम यहां पहुंची. उपायुक्त विप्रा भाल ने भी बीरू में बह गये पुल एवं सीक्रियाटांड़ में स्थित पुल का निरीक्षण किया.

उपायुक्त ने कहा कि जिला स्तरीय एक जांच टीम का गठन किया गया है. जांच टीम के रिपोर्ट मिलने के बाद ही दोषी लोगों पर कार्रवाई के लिए सरकार को लिखा जायेगा. शामटोली सीक्रियाटांड़ रोड पर 6 करोड़ की लागत से पुल का निर्माण 2011 में कराया गया था. उस पुल का चार पिलर दब गया. चार पिलर दब जाने से आवागमन में लोगों को काफी परेशानियों का समाना करना पड़ रहा है.

दो पहिया वाहन एवं पैदल आवागमन जारी है. भारी वाहनों का आवागमन वर्जित कर दिया गया है. सुरक्षा के दृष्टिकोण से पुलिस द्वारा नदी के दोनों और चौकीदार की तैनाती की गयी है. इधर रांची ग्रामीण विकास विभाग की ओर से एक जांच दल अधीक्षण अभियंता रामाकांत तिवारी के नेतृत्व में यहां पहुंची.

रामाकांत तिवारी के साथ सहायक अभियंता मिथिलेश पांडे एवं तकनीकी पदाधिकारी बीके वर्मा भी मौजूद थे. रांची से आई टीम ने बीरू के पास बहे पुल एवं सीक्रियाटांड़ के पास चार पिलर दब जाने के मामले की जांच की. जांच रिपोर्ट सरकार को सौंपने की बात कही गयी है.

सिमडेगा विधायक विमला प्रधान ने कहां के घटिया निर्माण की बातें उन्होंने पूर्व में भी विधानसभा में उठायी थी और जिला में भी मामले को रखते हुए गुणवत्तापूर्ण निर्माण कराने की बातें कही थी. किंतु अधिकारियों ने इस पर ध्यान नहीं दिया. उन्होंने कहा कि इस मामले में वह सरकार को दोषी पदाधिकारियों के विरुद्ध कार्यवाही के लिए लिखेंगी.

कोलेबिरा विधानसभा क्षेत्र के विधायक विक्सल कोंगाड़ी ने कहा कि दोषी लोगों पर सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए. भाजपा के राज में सरकारी रुपये को इसी तरह लूटा जा रहा है. विक्सल कोंगाड़ी ने कहा कि उन्होंने दोनों पुल के मामले को लेकर पूर्व में अनुश्रवण समिति की बैठक में एवं वर्तमान में विधानसभा में भी मामले को उठाया था. किंतु इस पर सरकार ने ध्यान नहीं दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें