35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

लोकसभा चुनाव 2024: सीएम चंपाई सोरेन बोले, झारखंड में बीजेपी का नहीं खुलेगा खाता, सभी 14 सीटों पर इंडिया गठबंधन की होगी जीत

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सीएम चंपाई सोरेन सोमवार को सरायकेला के राजनगर में थे. बूथ संवाद कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि झारखंड में बीजेपी का खाता नहीं खुलेगा. सभी 14 सीटों पर इंडिया गठबंधन के प्रत्याशियों की जीत होगी.

Lok Sabha Election 2024: राजनगर (सरायकेला) सुरेंद्र मार्डी-झारखंड मुक्ति मोर्चा की ओर से सोमवार को राज्य संपोषित प्लस टू उच्च विद्यालय राजनगर फुटबॉल मैदान में बूथ स्तरीय संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में सूबे के मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन उपस्थित थे. उन्होंने कहा कि चुनाव में बूथ कमेटी की अहम भूमिका होती है. सभी बूथों पर 25 महिलाएं एवं 25 पुरुषों से भी ज्यादा रहना है. लोकसभा चुनाव 2024 में इंडिया गठबंधन के झामुमो से ही प्रत्याशी है. पिछले लोकसभा चुनाव में भी इंडिया गठबंधन की जीत हुई थी. इस बार भी इंडिया गठबंधन की ही जीत होगी. उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में सभी 14 सीटों पर इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी ही जीतेंगे. भाजपा खाता तक नहीं खोल पायेगी.

चंपाई सोरेन ने बीजेपी पर साधा निशाना


सीएम चंपाई सोरेन ने कहा कि झामुमो एक अनुशासित पार्टी है. इसलिए तो इस चिलचिलाती धूप में भी अनुशासन का पालन करते हुए हुए बैठे हैं. उन्होंने भाजपा को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि केंद्र में भाजपा की सरकार है. इन दास वर्षों से लोगों को ठगने का काम कर रही है. उनके झांसे में नहीं आना है. उन्होंने यह भी कहा कि केन्द्र सरकार ने प्रधानमंत्री आवास के लिए पैसा देना बंद किया, तो केन्द्र से पत्रचार भी किया गया. तब पर भी ध्यान नहीं दिया. जनता के साथ धोखा किया है. अब सरकार अबुआ आवास दे रही है. अबुआ आवास में तीन कमरों का मकान बनेगा.

विकास के नाम पर झूठ का प्रचार कर रही बीजेपी


झारखंड के सीएम चंपाई सोरेन ने कहा कि भाजपा विकास के नाम पर झूठ का प्रचार कर रही है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा था कि सभी कालाधन को जब्त कर जनता के खाते में 15 लाख रुपए बांट देंगे. क्या जनता के खाते में 15 लाख रुपए पहुंचा? क्या यही मोदी की गारंटी है? इसलिए इनके पास कोई जवाब नहीं है. उन्होंने कहा कि झारखंड सरकार ने सभी परिवारों तक विकास पहुंचा दिया है. पहले पेंशन के लिए 60 साल की उम्र के साथ बीपीएल सूची में नाम रहना अनिवार्य था. बीपीएल सूची को हटाकर 60 साल की उम्र होने पर वृद्धा पेंशन मिलेगी. अभी तो उसको घटाकर 50 साल कर दिया है. अब कोई भी वृद्धा पेंशन से वंचित नहीं रहेगा. उन्होंने कहा कि निजी स्कूल की तर्ज पर मॉडल स्कूल भी शुरू हो गया है. अब गरीब, किसान, मजदूर भी बेटे को मॉडल स्कूल में पढ़ा पायेंगे. 21 अप्रैल को रांची में उलगुलान रैली में भाग लेना है. प्रत्येक बूथ से 50 से 100 की संख्या में उपस्थित होकर ताकत दिखाना है.

ALSO READ: Lok Sabha Election: सरायकेला में सीएम चंपाई सोरेन बोले, झारखंड में नहीं खुलेगा बीजेपी का खाता

इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी को दिलानी है जीत


जिला परिषद अध्यक्ष सोनाराम बोदरा ने कहा कि लोकसभा चुनाव 2024 में इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी को जीत दिलानी है. इसकी जीत दिलाने का दायित्व हम सभी पर है. जिला अध्यक्ष शुबेन्दू महतो ने कहा कि लोकसभा चुनाव होने जा रहा है. इस चुनाव में इंडिया गठबंधन की प्रत्याशी को जीताना है. बुद्धिजीवी मंच के जिला अध्यक्ष छायाकांत गोराई ने कहा कि चुनाव के समय गांव में भाजपा प्रत्याशी से पूछना है कि अभी तक आपने शिक्षा, स्वास्थ्य, वृद्धा पेंशन आदि के क्षेत्र में क्या किया है?

बूथ संवाद कार्यक्रम में ये थे मौजूद


इस मौके पर मंत्री पुत्र सिमल सोरेन, बाबलू सोरेन,जिला परिषद अध्यक्ष सोनाराम बोदरा, जिला अध्यक्ष शुबेन्दू महतो, छायाकांत गोराई, जिला परिषद सदस्य श्रीमती सुलेखा हांसदा, मालती देवगम, राजनगर प्रखंड प्रभारी प्रमुख सुमना देवी, मुखिया नमिता सोरेन, राजो टुडू, रामदास हांसदा,तपस बिसई, नींबू प्रधान, गोपाल महतो आदि उपस्थित थे.

ALSO READ: लोकसभा चुनाव 2024: कांग्रेस रांची समेत इन चार सीटों पर आज कर सकती है प्रत्याशियों की घोषणा, आलाकमान के पास हैं इनके नाम

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें