1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. what did union health minister dr harsh vardhan give assurance regarding admission in three medical colleges of jharkhand national medical commission health minister banna gupta cm hemant soren grj

झारखंड के तीन मेडिकल कॉलेजों में एडमिशन को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने दिया ये आश्वासन

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन
फाइल फोटो

Admission in medical colleges, National Medical Commission, रांची : केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने बताया है कि झारखंड के तीनों नये मेडिकल कॉलेजों में एडमिशन का मामला नेशनल मेडिकल कमीशन (एनएमसी) में भेजा गया है. इस पर सकारात्मक जवाब आने की उम्मीद है. उन्होंने बुधवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता को यह आश्वासन दिया. आपको बता दें कि स्वास्‍थ्य मंत्री ने उनके समक्ष ये मुद्दा उठाकर समाधान का आग्रह किया था.

झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन के समक्ष तीनों मेडिकल कॉलेज में एडमिशन रोके जाने का मामला उठाया था. इस पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने उन्हें आश्वासन दिया. स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि झारखंड में मेडिकल के क्षेत्र में मानव संसाधन की कमी है. यहां के बच्चे मेडिकल की पढ़ाई कर चिकित्सक बनेंगे और राज्य की सेवा करेंगे, लेकिन आधारभूत संरचना का अभाव दिखाकर एडमिशन पर रोक लगा दी गयी है.

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा झारखंड के दुमका, हजारीबाग और पलामू मेडिकल कॉलेज में आधारभूत संरचना का अभाव बताकर एडमिशन पर रोक लगा दी गयी है, जो झारखंड के विद्यार्थियों के साथ नाइंसाफी है. मंत्री ने कहा कि इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भी गंभीर हैं और लगातार पत्राचार के माध्यम से एडमिशन का आग्रह कर रहे हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और उनके प्रस्ताव को मान कर नेशनल मेडिकल कमीशन को भेजा गया है और उम्मीद है कि जल्द ही कोई सकारात्मक पहल होगी.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें