1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. train will run from ranchi to delhi today preparations complete

रांची से दिल्ली के लिए आज चलेगी ट्रेन, तैयारी पूरी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
रांची से दिल्ली के लिए आज चलेगी ट्रेन, तैयारी पूरी
रांची से दिल्ली के लिए आज चलेगी ट्रेन, तैयारी पूरी

रांची : भारतीय रेलवे ने दिल्ली से विभिन्न राज्यों के लिए ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है. दिल्ली-रांची ट्रेन यात्रियों को लेकर गुरुवार की सुबह 10 बजे रांची स्टेशन पहुंचेगी. वहीं, रांची से दिल्ली के लिए ट्रेन शाम 5.40 बजे रवाना होगी. कोराेना वायरस के कारण लॉकडाउन में यात्री अपने गंतव्य तक अच्छे से पहुंचे इसके लिए जिला प्रशासन व रेलवे ने तैयारी पूरी कर ली है. यात्रियों के लिए प्लेटफाॅर्म पर कुर्सियां लगायी गयी हैं.

वहीं, प्लेटफाॅर्म में एक गेट से ही यात्रियों काे प्रवेश कराया जायेगा. तीन अन्य गेट बंद रहेंगे. जिस गेट से यात्री प्लेटफाॅर्म के अंदर व बाहर आयेंगे, वहां जगह-जगह पर सर्किल बना कर चिह्नित किया गया है. यात्री उस जगह पर खड़ा होकर अपनी बारी का इंतजार करेंगे व अंदर जायेंगे. वहीं, यात्रियों को तीन घंटे पहले स्टेशन आने को कहा गया है, ताकि उनकी थर्मल स्केनिंग से जांच की जा सके.

रांची से दिल्ली जानेवाले यात्री निजी वाहन से स्टेशन पहुंचेंगे. स्टेशन की कार पार्किंग में वाहन से उतरने के बाद यात्री अपने सामान के साथ स्टेशन के सामने बने पार्किंग क्षेत्र में बने घेरे में खड़े होंगे. उन्हें मास्क पहनना अनिवार्य होगा. साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए लाइन में लग कर टिकट चेक कराना होगा. प्लेटफॉर्म पर संबंधित कोच के सामने बने मार्किंग में यात्रियों को खड़ा किया जायेगा. फिर सीट नंबर के अनुसार ही ट्रेन में प्रवेश करने दिया जायेगा. वहीं सभी यात्रियों के लिए बस व अन्य वाहन की भी व्यवस्था की गयी है. यात्रियों को अपने गंतव्य तक जाने के लिए किराया देना होगा. स्टेशन पर कुली भी रहेंगे, जिनसे काम लेने पर पैसा देना होगा. इसके अलावा व्हील चेयर, मेडिकल की टीम भी रहेगी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें