1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. train news operation of trains running from ranchi railway division affected rgj

Train News: रांची रेल मंडल से चलने वाली ट्रेनों का परिचालन होगा प्रभावित, ये है वजह

बिहार के लखीसराय जिले के बड़हिया स्टेशन पर ट्रेनों के ठहराव की मांग को लेकर आंदोलन चल रहा है. यह आंदोलन रेल संघर्ष समिति की ओर से किया जा रहा है. यह आंदोलन दो दिनों से चल रहा है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Train News: रांची रेलवे स्टेशन
Train News: रांची रेलवे स्टेशन
फाइल फोटो

Train News: बिहार के लखीसराय के बड़हिया स्टेशन पर रेल ठहराव को लेकर चल रहे आंदोलन ने दो ट्रेनों के परिचालन को प्रभावित किया है़ ट्रेनों के परिचालन को लेकर पूर्व मध्य रेलवे ने सूचना जारी की है़ पूर्व मध्य रेलवे के दानापुर रेल मंडल के नोटिफिकेशन के अनुसार रांची रेल मंडल से चलने वाली ट्रेनें प्रभावित रहेंगी.

ये ट्रेने रहेंगी रद्द

ट्रेन संख्या 18622 हटिया-पटना एक्सप्रेस ट्रेन 23 मई यानी आज रद्द रहेगी़ इसके अतिरिक्त ट्रेन संख्या 18621 पटना-हटिया एक्सप्रेस ट्रेन अपने निर्धारित मार्ग पटना-किऊल-झाझा -धनबाद के स्थान पर परिवर्तित मार्ग पटना-गया-गोमो-राजाबेड़ा होकर चलेगी़ इसी तरह ट्रेन संख्या 15028 गोरखपुर-हटिया एक्सप्रेस ट्रेन अपने निर्धारित मार्ग बरौनी – किऊल – झाझा – प्रधान खांटा - धनबाद के स्थान पर परिवर्तित मार्ग मोकामा - पटना – गया – गोमो – राजाबेड़ा होकर चलेगी.

जानिये क्यों हो रहा आंदोलन

बिहार के लखीसराय जिले के बड़हिया स्टेशन में ट्रेनों के ठहराव की मांग को लेकर आंदोलन चल रहा है. यह आंदोलन रेल संघर्ष समिति की ओर से किया जा रहा है. यह आंदोलन दो दिनों से चल रहा है. रविवार को पाटलीपुत्र एक्सप्रेस को आंदोलन कर रहे लोगों ने रोक रखा था़ आंदोलन कर रहे लोग बड़हिया स्टेशन में 10 से अधिक ट्रेनों के ठहराव की मांग कर रहे हैं. बताते चलें कि इससे पहले भी ट्रेनों के ठहराव को लेकर स्थानीय लोगों ने आंदोलन किया है. लेकिन अब तक उनकी मांगों पर रेलवे प्रशासन ने गौर नहीं किया. इसके बाद स्थानीय लोग दूसरी बार आंदोलन को सामने आये. जानकारी के मुताबिक रविवार को भी स्थानीय लोग प्लेटफॉर्म पर ही जा कर आंदोलन करने लगे. वे पैनल रूम को कब्जे में लेने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन रेलवे प्रशासन की मुस्तैदी की वजह से आंदोलनकारी ऐसा नहीं कर सके़ पैनल रूम को कब्जे में नहीं ले पाने के बाद लोग ट्रैक पर चले गये, जहां पाटलीपुत्र एक्सप्रेस को लंबे समय तक रोके रखा.

Posted By : Rahul Guru

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें