25.1 C
Ranchi
Tuesday, March 5, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बाबूलाल मरांडी पर झामुमो का पलटवार, बोले सुप्रियो भट्टाचार्य- आयकर करेगा जांच, भाजपा के पेट में दर्द क्यों?

सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि अभी तक इनकम टैक्स की ओर से छापामारी में मिली राशि की आधिकारिक पुष्टि नहीं की गयी है. लेकिन भाजपा की ओर से नैरेटिव सेट किया जा रहा है. इसे राजनीतिक रंग दिया जा रहा है.

झारखंड प्रदेश भाजपा (भारतीय जनता पार्टी) अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी की ओर से कांग्रेस सांसद धीरज साहू के ठिकानों से आइटी रेड में 300 करोड़ रुपये मिलने का दावा करने पर झामुमो ने पलटवार किया है. पार्टी के केंद्रीय महासचिव सह प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि अभी तक इनकम टैक्स की ओर से छापामारी में मिली राशि की आधिकारिक पुष्टि नहीं की गयी है. लेकिन भाजपा की ओर से नरेटिव सेट किया जा रहा है. इसे राजनीतिक रंग दिया जा रहा है. शनिवार को पार्टी कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत करते हुए झामुमो प्रवक्ता ने कहा, इस मामले में यदि कुछ गलत है, तो इनकम टैक्स विभाग उसकी जांच करेगी. लेखा-जोखा देगी. वह लेखा जोखा भाजपा के राष्ट्रीय मुख्यालय या प्रदेश मुख्यालय को तो नहीं देगी. ऐसे में भाजपा के पेट में क्यों दर्द हो रहा है. जिनसे सवाल किये जायेंगे, वो जवाब देंगे. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री संवैधानिक दायित्व का निवर्हन कर रहे हैं. अभी संसद का सत्र चल रहा है और वह अखबार में छपी खबर को ट्वीट कर दे रहे हैं. इसके बाद से भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता से लेकर प्रदेश अध्यक्ष तक डमरू बजाना शुरू कर देते हैं. उन्होंने कहा कि अभी साहू परिवार के साथ रुंगटा परिवार के यहां भी छापामारी हो रही है, लेकिन उसको लेकर चर्चा नहीं है. उन्होंने कहा कि बाबूलाल को बताना चाहिए कि इसमें किसका-किसका पैसा है. यदि उनके पास आधार नहीं है, तो आपको शर्म आनी चाहिए. झूठ बोलने से बाज आना चाहिए.

बोले झामुमो प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य

  • इनकम टैक्स की ओर से छापा में मिली राशि की आधिकारिक पुष्टि नहीं की गयी है

  • रूंगटा के यहां किसका-किसका पैसा है, यह भी बतायें बाबूलाल

  • आधार नहीं है, तो शर्म करें बाबूलाल मरांडी, झूठ बोलने से बाज आयें

तब तो पीएम को भी इस्तीफा देना चाहिए

श्री भट्टाचार्य ने कहा कि बाबूलाल मरांडी बोलते हैं कि मुख्यमंत्री को इस्तीफा देना चाहिए. अब तो बाबूलाल को यह भी कहना चाहिए कि प्रधानमंत्री को भी इस्तीफा देना चाहिए. क्यों शरद पवार, प्रफुल्ल पटेल ओर नरेंद्र तोमर उनके साथ हैं. क्यों मेहुल चोकसी, नीरव मोदी, विजय माल्या व ललित मोदी बाहर भाग गये. उन्होंने कहा कि बहुत सारे इनकम टैक्स के रेड हुए हैं. बहुत सारे उद्योगपतियों व व्यवसायियों के यहां छापेमारी हुई है. यह इनकम टैक्स का रूटीन काम है.

Also Read: धीरज साहू के ठिकानों पर रेड : 10 लोग दिन भर गिनते रहे नोट, बैग कम पड़े तो बोरी में भरकर लाए गए रुपए

भाजपा के दफ्तर में लिखी जा रही स्क्रिप्ट, केंद्रीय एजेंसी के माध्यम से कार्रवाई

एक सवाल के जवाब में श्री भट्टाचार्य ने कहा कि इससे स्पष्ट होता है कि स्क्रिप्ट भाजपा के दफ्तर में लिखी जाती है और कार्रवाई की जाती है केंद्रीय एजेंसियों के माध्यम से. सरकार को अपदस्थ करने की कोशिश राजनीतिक नहीं, एजेसियों के माध्यम से हो रही है. इसकी स्क्रिप्ट भाजपा मुख्यालय में लिखी जा रही है, चाहे वह दीन दयाल मार्ग हो या फिर बिरसा मुंडा पथ. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बहुत ही स्पष्ट तौर पर कहा है कि जो जांच एजेंसी हैं, वो अपना काम निष्पक्ष होकर पूरी गंभीरता से करे. उनके जो भी निष्कर्ष हैं, उसको सार्वजनिक करें. संबंधित लोगों से पूछताछ करें. न कि इसमें भ्रम फैलाया जाये.

Also Read: धीरज साहू के यहां मिले 260 करोड़ रुपए के बाद राजेश ठाकुर को याद आए नीरव मोदी, पीएम मोदी से पूछा ये सवाल

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें