1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. seeing the herd of 22 elephants in jharkhand villagers in panic people took a sigh of relief due to the activism of the elephant shove gur

झारखंड में 22 हाथियों का झुंड देख दहशत में ग्रामीण, हाथी भगाओ दल की सक्रियता से लोगों ने ली राहत की सांस

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
22 हाथियों का झुंड पहुंचा, दहशत में ग्रामीण
22 हाथियों का झुंड पहुंचा, दहशत में ग्रामीण
प्रभात खबर

बुढ़मू (कालीचरण साहू): झारखंड के रांची जिले के बुढ़मू के जंगल में यकायक 22 हाथियों का झुंड आ धमका. इससे ग्रामीण दहशत में हो गये. अभी तक हाथियों के झुंड ने किसी को नुकसान नहीं पहुंचाया है. हाथी भगाओ दल सक्रिय है. वन विभाग की भी इन हाथियों पर नजर है. विभाग के अनुसार आज रात इन्हें चतरा होते हुए हजारीबाग की ओर ले जाने का प्रयास किया जाएगा. हाथी भगाओ दल साथ में है. इसलिए किसी को नुकसान होने की आशंका नहीं के बराबर है.

रांची जिले में रविवार की रात में मांडर थाना क्षेत्र से होते हुए 22 हाथियों का एक झुंड लोथमाना के जुठाही जंगल पहुंचा. सुबह से हाथियों का झुंड जुठाही जंगल के पास जमा हुआ है. आपको बता दें कि जुठाही जंगल के बगल में दर्जनों घर हैं, जहां लोग रहते हैं. हाथी भगाओ दल के माध्यम से हाथियों को सही जगह पर नहीं ले जाया गया, तो रात में हाथियों का झुंड नुकसान पहुंचा सकता है. जंगल के समीप रहनेवाले लोग दहशत में हैं. हालांकि वन विभाग का दावा है कि हाथी भगाओ दल हाथियों के साथ है. ऐसे में किसी को नुकसान पहुंचने की आशंका नहीं है.

वन क्षेत्र पदाधिकारी संजय कुमार ने इस संबंध में बताया कि पिछले 6 दिनों से हाथी के झुंड को खूंटी होते हुए चाईबासा की ओर ले जाने का प्रयास किया जा रहा था, लेकिन हाथियों का झुंड खूंटी से वापस यहां आ पहुंचा है. आज रात में इन्हें चतरा होते हुए हजारीबाग की ओर ले जाने का प्रयास किया जाएगा. हाथी भगाओ दल साथ में है. इसलिए किसी को नुकसान होने की आशंका नहीं के बराबर है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें