1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. road safety month 2021 careful parents may be imprisoned if they give bike to a minor grj

Road Safety Month 2021 : सावधान ! नाबालिग को गाड़ी दी, तो अभिभावकों को हो सकती है जेल

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Road Safety Month 2021 : नाबालिग को वाहन देना पड़ेगा महंगा
Road Safety Month 2021 : नाबालिग को वाहन देना पड़ेगा महंगा
फाइल फोटो

Road Safety Month 2021, Ranchi News, रांची न्यूज : रांची के जिला परिवहन पदाधिकारी प्रवीण कुमार प्रकाश ने कहा है कि 18 साल से कम उम्र के बच्चों को वाहन चलाने के लिए नहीं दें. अगर वे वाहन चलाते हुए पकड़े जाते हैं, तो अभिभावक पर कड़ी कार्रवाई की जायेगी. कार्रवाई के रूप में 25,000 रुपये का जुर्माना या तीन साल का कारावास या उनके वाहन के रजिस्ट्रेशन को रद्द भी किया जा सकता है.

32वां सड़क सुरक्षा माह के तहत रांची जिले में लोगों के बीच रोको-टोको जागरूकता कार्यक्रम चलाया गया. इस दौरान जिला परिवहन पदाधिकारी प्रवीण प्रकाश के नेतृत्व में पिस्का मोड़ एवं हेहल क्षेत्र में वाहन जांच अभियान चलाया गया. सड़क सुरक्षा माह की थीम सड़क सुरक्षा जीवन रक्षा के अनुसार लोगों को जागरूक किया गया.

रांची डीटीओ ने कहा कि दो पहिया वाहन चलाते समय हेलमेट जरूर पहनें. यही नहीं चार पहिया वाहन चलाते समय सीट बेल्ट का प्रयोग करें. ओवरलोडिंग से बचें. कभी भी शराब पीकर वाहन नहीं चलायें. इधर, मोरहाबादी में लगने वाले हाट बाजार के निकट नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को सुरक्षित रूप से वाहन चलाने के लिए जागरूक किया गया.

डीटीओ प्रवीण कुमार प्रकाश के नेतृत्व में शनिवार को पंडरा थाना क्षेत्र में विशेष जांच अभियान चलाया गया. इस दौरान छोटे-बड़े 100 वाहनों की जांच की गयी. इस दौरान वाहन के कागजात एवं ड्राइविंग लाइसेंस की जांच की गयी. इस दौरान 11 वाहनों से बतौर जुर्माना 67,000 रुपये वसूले गये. श्री प्रकाश ने कहा कि गाड़ी चलाने के दौरान जरूरी कागजात जरूर रखें, ताकि किसी तरही की परेशानी नहीं हो.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें