1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. ranchi reached the rajdhani train with just one girl know why the railways took such a decision prt

मात्र एक लड़की को लेकर राजधानी ट्रेन पहुंची रांची, जानिये क्यों रेलवे ने किया ऐसा फैसला...

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date

रांची : सिर्फ एक लड़की को लेकर दिल्ली- रांची राजधानी ट्रेन गुरुवार को डाल्टेनगंज से रांची के लिए रवाना हुई. टाना भगतों के आंदोलन के कारण यह डाल्टनगंज में घंटों रुकी रही थी. इसके बाद ट्रेन के 930 यात्रियों के लिए रेलवे की पहल पर जिला प्रशासन ने बस की व्यवस्था की. लेकिन एक युवती ने बस से जाने से इंकार कर दिया. इसके बाद रेलवे को युवती की जिद के आगे झुकना पड़ा. ट्रेन शाम तकरीबन चार बजे डाल्टनगंज से वापस गया ले जाकर गोमो और बोकारो होते हुए रांची के लिए रवाना हुई.

रेलवे के अधिकारी ने बताया कि ट्रेन के रात 1 से 1:30 बजे के बीच रांची पहुंचने की संभावना थी. रेलवे सूत्रों के अनुसार युवती का नाम अनन्या है. वह बी 3 कोच की 51 नंबर सीट पर सफर कर रही थी. दरअसल पहले तो रेलवे के अधिकारियों ने सोचा कि टाना भगत का आंदोलन खत्म हो जायेगा तो राजधानी रांची पहुंचा दी जायेगी. मगर, जब आंदोलन खत्म नहीं हो पाया तो रेलवे के अफसरों ने अपने वरीय अधिकारी से बात की. तब ट्रेन के यात्रियों को उतार कर बसों से रांची भेजने का आदेश मिला. वहीं, युवती ने कहा कि वो ट्रेन से ही रांची जायेगी.

युवती का कहना था कि अगर उसे बस से सफर करना होता तो वो दिल्ली से ही बस पर सफर करती. उसे कार से जाने का भी विकल्प दिया गया. मगर युवती जिद पर अड़ी रही. इसके बाद रेलवे के अधिकारियों ने निर्णय लिया कि ट्रेन को परिवर्तित मार्ग से रांची रवाना किया जायेगा. इसके बाद राजधानी एक्सप्रेस देर शाम डाल्टनगंज से रांची के लिए रवाना हुई. वहीं युवती के अकेले सफर करने की वजह से रेलवे ने उसकी सुरक्षा के इंतजाम किया. इसके लिए आरपीएफ के एक अधिकारी कई महिला सिपाहियों के साथ ट्रेन पर मौजूद हैं.

Post by : Pritish Sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें