1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. purani pension yojana jharkhand proposed may be come in cabinet meeting today hemant soren had indicated srn

झारखंड कैबिनेट की बैठक में आज पुरानी पेंशन योजना का आ सकता है प्रस्ताव, CM हेमंत सोरेन ने दिये थे संकेत

झारखंड कैबिनेट की बैठक में आज पुरानी पेंशन योजना का प्रस्ताव आ सकता है. वित्त विभाग द्वारा इसकी प्रक्रिया ही पूरी की जा रही थी. तो वहीं सीएम हेमंत सोरेन ने भी बीते दिनों इसके संकेत दिये थे

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Jharkhand News : सीएम हेमंत सोरेन
Jharkhand News : सीएम हेमंत सोरेन
प्रभात खबर

रांची : झारखंड मंत्रिपरिषद की बैठक मंगलवार को होगी. इस बार की बैठक में कई अहम फैसले होने की संभावना है. राज्यकर्मियों के लिए पुरानी पेंशन योजना का प्रस्ताव आ सकता है. हालांकि देर शाम तक वित्त विभाग द्वारा इसकी प्रक्रिया ही पूरी की जा रही थी. कैबिनेट के लिए प्रस्ताव नहीं भेजा सका था. कहा जा रहा है कि मंगलवार को अंतिम समय में प्रस्ताव जा सकता है.

पिछले दिनों मुख्यमंत्री ने ट्वीट करके भी यह संकेत दिया था कि पुरानी पेंशन लागू करने के पुराने वादे को पूरा करने का समय अब आ गया है. झामुमो ने भी अपने चुनावी वादे में इसे रखा था. ऐसे में पूरी संभावना है कि मंगलवार को प्रस्ताव आ सकता है. कैबिनेट की बैठक में परिवहन विभाग द्वारा झारखंड बनने से अब तक समय पर वाहन संचालकों द्वारा रोड टैक्स जमा नहीं करने पर लगाये जानेवाले 200 प्रतिशत पेनाल्टी में राहत देने का प्रस्ताव भी लाया जा सकता है.

कैबिनेट में मनरेगाकर्मियों की मानदेय वृद्धि सहित सड़क-पुल के भी कई प्रस्ताव भी आ सकते हैं. तत्कालीन प्रभारी अभियंता प्रमुख रास बिहारी सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का भी प्रस्ताव है. साथ ही गोमिया एवं डुमरी पथ में पुल निर्माण के लिए राशि स्वीकृत करने का भी प्रस्ताव है. बताया गया कि दुष्कर्म के आरोपी एक न्यायिक पदाधिकारी की बर्खास्तगी का भी प्रस्ताव आ सकता है.

कैबिनेट की बैठक में स्वास्थ्य विभाग द्वारा चिकित्सकों की नियुक्ति नियमावली में संशोधन का प्रस्ताव लाया जा रहा है. इससे चिकित्सकों की नियुक्ति में तेजी आ सकती है. वहीं, नगर विकास विभाग के प्रस्ताव में चुनाव के दौरान किसी पार्टी विशेष से प्रत्याशी नहीं होंगे, इस फैसले के लिए रूल्स लाया जा रहा है. इसकी मंजूरी भी मिलने की संभावना है.

Posted By: Sameer Oraon

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें