1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. prabhat khabar jal hi jeevan hai campaign trafil police gets lassi and cold water pkj

जल ही जीवन है कैंपेन : भीषण गर्मी में ट्रैफिक पुलिसवालों को राहत, मिल रहा लस्सी और ठंडा पानी

भीषण गर्मी में जब घर से बाहर निकलना मुश्किल है तब बीच चौराहे पर हमें राह दिखाते ट्रैफिक पुलिस वालों के लिए प्रभात खबर ने विशेष कैंपेन चलाया है. प्रभात खबर की इस मुहिम में साथ दिया है मेधा डेयरी और एनटीपीसी ने.जल ही जीवन है... अभियान की शुरुआत आज से हो गयी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जल ही जीवन है कैंपेन की शुरुआत
जल ही जीवन है कैंपेन की शुरुआत
प्रभात खबर

भीषण गर्मी में जब घर से बाहर निकलना मुश्किल है, तब बीच चौराहे पर हमें राह दिखाते ट्रैफिक पुलिस वालों के लिए प्रभात खबर ने विशेष कैंपेन चलाया है. प्रभात खबर की इस मुहिम में साथ दिया है मेधा डेयरी और एनटीपीसी ने.जल ही जीवन है... अभियान की शुरुआत आज से हो गयी है. ट्रैफिक पोस्ट पर तैनात पुलिस कर्मियों को पानी (निर्मल जल) और लस्सी (मेधा)उपलब्ध कराया जायेगा.

कोकर स्थित प्रभात खबर दफ्तर से प्रभात खबर के प्रधान संपादक आशुतोष चतुर्वेदी, मेधा डेयरी के एमडी सुधीर कुमार सिंह, एनटीपीसी क्षेत्रीय कार्यकारी निदेशक (कोल खनन) के पार्थो मजूमदार और रांची के एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने संयुक्त रूप से हरी झंडी दिखा कर इसकी शुरुआत की.

इस दौरान सभी ने "जल ही जीवन है" इसके महत्व और जलसंरक्षण के बारे में विस्तार से बताया. लोगों से पानी बचाने की अपील भी की. इस अवसर पर प्रभात खबर के कार्यकारी संपादक अनुज कुमार सिन्हा, कॉरपोरेट एडिटर विनय भूषण, वाइस प्रेसिडेंट विजय बहादुर मौजूद रहे.

हम अपना फर्ज निभा रहे हैं.

मेधा डेयरी के एमडी सुधीर कुमार सिंह ने प्रभात खबर के लाइव वीडियो में कहा कि इस अभियान के लिए हम तुरंत राजी हो गये क्योंकि यह अच्छी पहल है और हमारी लस्सी जो कई मायनों में बेहतर है वह हमारे पुलिस भाई दिनभर धूप में खड़े होकर अपने कर्तव्य का निर्वाहन कर रहे है उनतक पहुंचेगी, उन्हें भी पानी की जरूरत होती है, लेकिन ड्यूटी छोड़ कर यह जा नहीं सकते. इसलिए इस अभियान से लस्सी-पानी देकर हम अपने कर्तव्य निभा रहे हैं.

पानी को लेकर जरूरी है जागरुकता

एनटीपीसी के क्षेत्रीय कार्यकारी निदेशक (कोल खनन) के पार्थो मजूमदार ने कहा कि जल ही जीवन है. सभी के प्रयास से शुरू किया गया अभियान सराहनीय है. पानी को लेकर जागरूकता जरूरी है. अब सरकार और कंपनियां भी जल संरक्षण पर कार्य कर रही है. एनटीपीसी भी जल संरक्षण पर ध्यान दे रहा है. अपील है कि जल ही जीवन है. इसे आगे वाली पीढ़ी के लिए बचा कर रखें.

इससे पुलिस कर्मियों का उत्साह बढ़ेगा

एसएसपी रांची सुरेंद्र कुमार झा ने कहा कि यह प्रयास काफी अच्छा है. इससे पुलिस कर्मियों को राहत मिलेगी. प्रभात खबर और इन दो कंपनियों ने पुलिस कर्मियों पर ध्यान दिया व पुलिस की परेशानियों के बारे में सोचा और उनका मनोबल बढ़ाने के लिए अभियान चलाया. उन्हें धन्यवाद देता हूं. प्रतिदिन लाखों गाड़ियां चलती है, प्रदूषण फैलता है. इस परिस्थिति में ट्रैफिक पुलिस कड़ी धूप में भी अपने कर्तव्य पर मुस्तैद रहते है. उनके लिए पेय पदार्थ की व्यवस्था करने से उन्हें राहत मिलेगी. लोगों से अपील है कि ट्रैफिक रूल्स का पालन करें और सुरक्षित रहें.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें