1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. pooja singhal case ca suman kumar was not included in the program of chartered accountant icai will also issue notice srn

CA बनने के बाद भी सुमन चार्टर्ड अकाउंटेंट के कार्यक्रम में नहीं होता था शामिल, ICAI भी जारी करेगा नोटिस

पूजा सिंघल मामले में सुमन कुमार के गिरफ्तार होने के बाद इस बात की जानकारी मिली है कि आइसीएआइ रांची चैप्टर से भी कटा कटा रहता था. अब आइसीएआइ सुमन को नोटिस भेजने की तैयारी कर रहा है

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सुमन कुमार
सुमन कुमार
Prabhat Khabar

रांची: सुमन कुमार सीए बनने के बाद इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट ऑफ इंडिया (आइसीएआइ), रांची चैप्टर से भी कटा-कटा रहता था. संस्थान से वह अधिक सरोकार नहीं रखता था. चार्टर्ड अकाउंटेंट के लिए समय-समय पर आयोजित होनेवाले कार्यक्रम में भी वह समय नहीं देता था.

अगर किसी कार्यक्रम में जाता भी था, तो सिर्फ हस्ताक्षर करके निकल जाता था. सीए के लिए आयोजित कार्यक्रम में वह करीब चार सालों से शामिल नहीं हो रहा था. यही वजह है कि बहुत कम सीएम उसका चेहरा पहचानते थे. क्योंकि, वह समय नहीं देता था और न ही सीए सदस्यों से बात करता था.

सीए सुमन को नोटिस जारी करेगा आइसीएआइ :

सीए सुमन कुमार के आवास से बरामद 17़ 60 करोड़ रुपये और इस मामले में जेल भेजे जाने पर अब आइसीएआइ की ओर से कार्रवाई करने की तैयारी की जा रही है. संस्थान के चेयरपर्सन, नयी दिल्ली (पब्लिक रिलेशन कमेटी) संजय कुमार अग्रवाल ने कहा कि संस्थान की कमेटी की ओर से सीए सुमन को अगले दो सप्ताह के भीतर नोटिस भेजा जायेगा. नोटिस के माध्यम से यह पूछा जायेगा कि आपकी संबंधित मामले में क्या भागीदारी है. आपने किन परिस्थितियों में ऐसा किया है. संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर कार्रवाई की जा सकती है.

शहर के कई अस्पताल और डॉक्टर का भी सीए है सुमन

सुमन राजधानी के कई अस्पताल और डॉक्टर का भी सीए है. उसकी गिरफ्तारी के बाद कई डॉक्टर सकते में हैं. डॉक्टरों का कहना है कि उनको पता नहीं था कि सीधा दिखने वाला सुमन इतना शातिर निकलेगा. अब डॉक्टर और अस्पताल संचालकों को चिंता है आगे का उनका काम रुक जायेगा. ऐसे में उनको सीए बदलना पड़ेगा.

प्रवर्तन निदेशालय कार्यालय के बाहर रही गहमागहमी

खान सचिव पूजा सिंघल के सीए सुमन कुमार व पति अभिषेक कुमार झा से प्रवर्तन निदेशालय (इडी) की टीम ने रविवार को कार्यालय में घंटों पूछताछ की. एयरपोर्ट रोड स्थित कार्यालय के बाहर सुबह नौ बजे से ही गहमागहमी रही. इस सड़क से गुजरनेवाले लोगों की नजर बरबस ही कार्यालय के बाहर लगी भीड़ की ओर चली जा रही थी. कई लोग थोड़ी देर रुक कर भीड़ का कारण भी पूछते नजर आये. वहीं, मीडिया कर्मियों की भी भीड़ कार्यालय के बाहर दिन भर लगी रही. कार्यालय के बाहर निकलनेवाले कर्मियों ने पूछताछ में बताया कि दोनों से अलग-अलग और फिर एक साथ बैठा कर पूछताछ की जा रही है.

Posted By: Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें