1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. pm cm including president expressed grief over pakur road accident announcement of compensation smj

पाकुड़ सड़क हादसे पर राष्ट्रपति समेत PM-CM ने जताया दु:ख, मृतक के आश्रितों और घायलों को मुआवजे की घोषणा

बुधवार की सुबह पाकुड़ में हुए भीषण सड़क हादसे पर राष्ट्रपति समेत पीएम मोदी और सीएम हेमंत सोरेन ने गहरा दुख व्यक्त किया. इस हादसे के शिकार मृतक के आश्रितों और घायलों को पीएम-सीएम ने मुआवजे की घोषणा की है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Jharkhand news: पाकुड़ के पाडेरकोला में बस और ट्रक के बीच सीधी टक्कर. 16 की मौत. 30 से अधिक घायल.
Jharkhand news: पाकुड़ के पाडेरकोला में बस और ट्रक के बीच सीधी टक्कर. 16 की मौत. 30 से अधिक घायल.
प्रभात खबर.

Jharkhand news: झारखंड के पाकुड़ में बुधवार को भीषण सड़क दुर्घटना पर राष्ट्रपति समेत पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम हेमंत सोरेन ने गहरा दु:ख जताया है. PM-CM ने मृतकों के आत्मा की शांति की ईश्वर से कामना की, वहीं घायलों के जल्द स्वस्थ होने की दुआ की. इस दौरान पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री राष्ट्रीय आपदा राहत कोष के तहत मृतकों के परिजनों को दो लाख और घायलों को 50 हजार रुपये मुआवजे के तौर पर देने की घोषणा की. वहीं, सीएम हेमंत सोरेन ने मृतक के परिजनों को एक-एक लाख रुपये देने की घोषणा की है.

बता दें कि बुधवार की सुबह पाकुड़ जिला अंतर्गत अमड़ापाड़ा थाना क्षेत्र के पाडेरकोला में यात्री बस और गैस सिलेंडर लदे ट्रक के बीच सीधी टक्कर में 16 लोगों की मौत हो गयी थी, वहीं 30 से अधिक लोग घायल हो गये थे. हादसे का कारण इलाके में कोहरा होना बताया गया है.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने इस हादसे में प्रियजनों को खोने वाले परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए घायलों के शीघ्र स्वस्थ लाभ होने की कामना की है. वहीं, पीएम नरेंद्र मोदी ने दु:ख व्यक्त करते हुए मृतक के परिजनों को सांत्वना और घायलों के जल्द ठीक होने की कामना की और प्रधानमंत्री राष्ट्रीय आपदा राहत कोष के तहत मुआवजे की घोषणा की. दूसरी ओर, सीएम हेमंत सोरेन ने पाकुड़ जिला प्रशासन को दुर्घटना में मृतक के आश्रितों को एक-एक लाख रुपये की अनुग्रह अनुदान राशि उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है.

Jharkhand news: सीएम हेमंत सोरेन के निर्देश पर पाकुड़ डीसी ने मृतक के आश्रितों को एक-एक लाख का चेक सौंपा.
Jharkhand news: सीएम हेमंत सोरेन के निर्देश पर पाकुड़ डीसी ने मृतक के आश्रितों को एक-एक लाख का चेक सौंपा.
प्रभात खबर.

सीएम हेमंत सोरेन के निर्देश पर पाकुड़ डीसी ने इस हादसे के शिकार हुए दुरनाथ हेंब्रम की पत्नी को सदर हॉस्पिटल में एक लाख रुपये का चेक दिया. वहीं, मृतक दीपक बेसरा के घर जाकर उनके पिता बरसन बेसरा को एक लाख का चेक दिया गया. सीएम श्री सोरेन के निर्देश पर पाकुड़ डीसी द्वारा तत्काल मुआवजा राशि उपलब्ध कराने पर राज्य के कृषि मंत्री बादल पत्रलेख ने जिला प्रशासन के इस कार्य के लिए धन्यवाद दिया है.

इधर, झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस ने भी गहरा दु:ख व्यक्त किया है. ट्वीट कर उन्होंने कहा कि ईश्वर शोक संतप्त परिवारों को दुःख की इस घड़ी को सहन करने की शक्ति प्रदान करें. वहीं, दुर्घटना में घायल व्यक्तियों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना भी की.

वहीं, पूर्व सीएम रघुवर दास ने भी इस हादसे पर गहरा दु:ख व्यक्त करते हुए मृतक और घायलों के प्रति संवेदना प्रकट करने के लिए पीएम मोदी का आभार जताया. उन्होंने कहा कि इस दु:ख की घड़ी में भाजपा परिवार मृतक के आश्रितों और घायलों के साथ हमेशा खड़ी है.

पीएम के इस घोषणा पर झारखंड के पूर्व सीएम सह भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने प्रधानमंत्री का आभार जताया है. ट्वीट कर उन्होंने कहा कि निश्चित ही आज की यह घटना अत्यंत दु:खद है. इस हादसे में खोये लोग वापस नहीं लौट सकते, लेकिन मृतकों के आश्रित और घायलों को उपलब्ध करायी जा रही यह सहायता राशि उन्हें आत्मबल अवश्य प्रदान करेगा.

Posted By: Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें