1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. plfi naxalite shot dead in ranchi district of jharkhand

PLFI उग्रवादी की रांची में दिन-दहाड़े गोली मारकर हत्या

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
नगड़ी में पीएलएफआइ के उग्रवादी की हत्या.
नगड़ी में पीएलएफआइ के उग्रवादी की हत्या.
Prabhat Khabar

रांची : झारखंड की राजधानी रांची के नगड़ी थाना क्षेत्र में पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएलएफआइ) के एक उग्रवादी की गुरुवार (9 जुलाई, 2020) को दिन-दहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गयी. पीएलएफआइ के नाम पर लेवी वसूलने वाले इस कथित उग्रवादी मोहन उरांव को जिस वक्त गोली मारी गयी, वह बाइक चला रहा था.

बताया जाता है कि गुरुवार को दिन में करीब 12 बजे अज्ञात लोगों ने उसे गोली मार दी. मृतक मोहन उरांव इटकी प्रखंड के गढ़गांव का रहने वाला है. नगड़ी थाना क्षेत्र के पत्राचौली में मिशन स्कूल के पास उसे गोली मारी गयी. घटनास्थल पर ही मोहन ने दम तोड़ दिया. बताया गया है कि वह नगड़ी, इटकी और लापुंग में पीएलएफआइ के लिए लेवी वसूलता था. वह जमीन की दलाली का भी काम करता था.

घटना की सूचना मिलते ही नगड़ी के थाना प्रभारी पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे. उन्होंने लोगों से पूछताछ की, लेकिन हत्यारों के बारे में कोई सुराग नहीं मिला. ग्रामीण एसपी नौशाद आलम भी घटनास्थल पर पहुंचे और मामले की छानबीन शुरू की.

सूत्रों के मुताबिक, मोहन का पुराना आपराधिक रिकॉर्ड है. रांची के ओरमांझी स्थित क्रशर और भंडरा में दूध के टैंकर में आगजनी के मामले में उसकी संलिप्तता बतायी जाती है. कहा जा रहा है कि वह पीएलएफआइ के नाम पर लेवी की वसूली भी करता था. पुलिस पूरे मामले की तफ्तीश में जुटी हुई है.

उधर, प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि दिन में करीब 12 बजे मोहन अपने एक साथी के साथ यामाहा बाइक से कहीं जा रहा था. तभी दो बाइक पर सवार चार अपराधियों ने मोहन पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दीं. मोहन के पीठ और सिर में गोली लगते ही वह जमीन पर निढाल हो गया. हालांकि, उसका साथी जान बचाकर भाग गया.

लोगों ने यह तो बताया कि दो बाइक पर सवार होकर आये 4 लोगों ने मोहन पर गोलियां चलायीं, लेकिन किसी ने उनकी पहचान के बारे में पुलिस को कुछ भी नहीं बताया है. इसलिए अपराधियों तक पहुंचने में पुलिस को थोड़ी मशक्कत करनी पड़ेगी. बहरहाल, पुलिस ने आश्वासन दिया है कि जल्द ही अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया जायेगा.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें