1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. ormanjhi murder breaking news sheikh belal accused of killing a woman in ormanjhi ranchi jharkhand arrested police interrogated grj

Ormanjhi Murder Breaking News : रांची के ओरमांझी में युवती की हत्या का आरोपी शेख बेलाल गिरफ्तार, पुलिस कर रही पूछताछ

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Ormanjhi Murder Case Breaking News : ओरमांझी में युवती की हत्या का आरोपी शेख बेलाल गिरफ्तार
Ormanjhi Murder Case Breaking News : ओरमांझी में युवती की हत्या का आरोपी शेख बेलाल गिरफ्तार
फाइल फोटो

Ormanjhi Murder Case Breaking News, Ranchi News, ओरमांझी (रोहित लाल महतो) : झारखंड के रांची जिले के ओरमांझी - सिकिदिरी पथ से पुलिस ने आज गुरुवार को ओरमांझी में युवती की नृशंस हत्या के आरोपी शेख बेलाल को गिरफ्तार कर लिया. वह ऑटो से कहीं भागने की फिराक में था. सूत्रों की मानें, तो बेलाल को गुप्त स्थान पर रख कर पुलिस पूछताछ कर रही है. हालांकि उसकी गिरफ्तारी की पुष्टि आधिकारिक तौर पर नहीं हुई है. ओरमांझी मर्डर केस से जुड़ी हर Breaking News in Hindi से अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

सूफिया हत्याकांड में फरार चंदवे निवासी शेख बेलाल व उसके सहयोगी की तलाश में रांची पुलिस की विशेष जांच टीम ने रांची व अन्य शहरों में 36 जगहों पर छापामारी की थी. इस दौरान बेलाल के परिचित और रिश्तेदारों के अलावा संभावित जगहों पर तलाशी ली गयी थी. इधर, हत्याकांड की पूरी गुत्थी सुलझाने के लिए पुलिस ने बेलाल के घर की तलाशी भी ली थी. जहां से पुलिस ने युवती के सिर को चंदवे स्थित खेत में गड्ढा खोद कर छिपाने में प्रयुक्त साबल भी बरामद किया था. घटना के दौरान सूफिया द्वारा पहने गये कपड़े और हत्याकांड में प्रयुक्त हथियार को भी बेलाल के घर में तलाशने का पुलिस ने प्रयास किया, लेकिन हथियार नहीं मिलने पर पुलिस ने बेलाल की पत्नी से पूछताछ की.

Ormanjhi Murder Case Update: आरोपी की पत्नी ने बताया कि बेलाल ही बता सकता है कि हथियार और सूफिया का कपड़ा कहां छिपाया है. मालूम हो कि शेख बेलाल की गिरफ्तारी के लिए एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने ग्रामीण एसपी के नेतृत्व में एसआइटी का गठन किया है. इसी के क्रम में आज रांची पुलिस को सफलता मिली है. बेलाल की पत्नी, बेटे और बेटी से पुलिस की टीम ने बुधवार को दोबारा पूछताछ की थी. यह बात सामने आयी है कि बेलाल की पत्नी और कुछ हद तक बेटा को भी सूफिया की हत्या की जानकारी थी. इस बात को पत्नी ने पूछताछ के दौरान भी स्वीकार कर लिया है. वहीं, बुधवार को शेख बेलाल की पत्नी सब्बो खातून, उसके बेटे व एक अन्य महिला को एसआइटी वारदात स्थल पर लेकर गयी थी. चंदवे व ओरमांझी स्थित वारदात स्थल पर तीनों से कई बिंदुओं पर पुलिस ने सवाल किये. मंगलवार को बिलाल की पत्नी की निशानदेही पर ही युवती का सिर बरामद किया गया था.

Ormanjhi Case News: पत्नी ने पुलिस को दो कारणों की जानकारी भी दी है. पहला कारण यह कि पिठोरिया पुलिस को बेलाल द्वारा हथियार रखने की जानकारी सूफिया ने ही दी थी. इस वजह से पुलिस ने बेलाल को पकड़ कर जेल भेज दिया था. इसे लेकर सूफिया से बेलाल काफी आक्रोशित था. वह सूफिया को अपने रास्ते से हटाना चाहता था. जेल से आने के बाद और हत्या से कुछ दिन पहले ही बेलाल व सूफिया में विवाद भी हुआ था. दूसरा कारण यह कि पूर्व में सूफिया ने दहेज के लिए प्रताड़ित करने के आरोप में पिठोरिया थाना में बेलाल के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी थी. इस बात पर भी बेलाल नाराज था और सूफिया से पीछा छुड़ाना चाहता था. वहीं, सूफिया किसी हाल में बेलाल का पीछा छोड़ने को तैयार नहीं थी. इस वजह से बेलाल ने योजना बना कर सूफिया की हत्या कर दी.

ओरमांझी थाना क्षेत्र के जीराबार टोले परसागढ़ा में सूफिया हत्याकांड में बुधवार को कुछ लोगों ने नसीम को बेलाल बता कर बूटी मोड़ के समीप से सदर थाना की पुलिस से पकड़वा दिया. पीसीआर टीम उसे पूछताछ के लिए सदर थाना ले आयी. सत्यापन के दौरान बेलाल होने की पुष्टि नहीं हुई. नसीम के खिलाफ पहले से सदर थाना में कोई मामला दर्ज नहीं था. इस वजह से पुलिस ने उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की. बाद में सदर थाना पुलिस ने उसे खेलगांव थाना पुलिस को जांच के लिए सौंप दिया. नसीम खेलगांव थाना क्षेत्र का ही रहनेवाला था. मामले में पुलिस को आशंका है कि किसी ने अपनी दुश्मनी निकालने के लिए ऐसा किया होगा. पुलिस के अनुसार, नसीम को पूर्व में सिकिदरी पुलिस द्वारा एक मामले में जेल भेजा गया था.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें