1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. organization paradise distributed warm clothes in the cold winter grj

कड़ाके की ठंड में पैराडाइज ने निभाया मानव धर्म, झारखंड के ग्रामीण इलाकों में किया गर्म कपड़ों का वितरण

रांची के नामकुम प्रखंड के नाचलदाग, हुदवा, देवगामी, डुंगरी के ग्रामीणों के बीच कंबल समेत अन्य गर्म कपड़े वितरित किये गये. खूंटी के कर्रा व तोरपा के जारी गांव में भी संस्था की ओर से कंबल का वितरण किया गया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News: ग्रामीणों के बीच गर्म कपड़ों का वितरण
Jharkhand News: ग्रामीणों के बीच गर्म कपड़ों का वितरण
प्रभात खबर

Jharkhand News: स्वयंसेवी संस्था पैराडाइज सेवा परमो धर्म: को अपना आदर्श मानती है. इसी के तहत झारखंड के ग्रामीण इलाकों में अपने 58वें कार्यक्रम का आयोजन किया. कड़ाके की ठंड को देखते हुए संस्था की ओर से राज्य के विभिन्न जिलों के ग्रामीण इलाकों में ग्रामीणों के बीच गर्म कपड़ों का वितरण किया गया. संस्था की ओर से खूंटी, सरायकेला, बोकारो व रांची में शिविर लगाकर गर्म कपड़े बांटे गये.

स्वयंसेवी संस्था पैराडाइज के सचिव के अनुसार सबसे सुखी वही है जो किसी और के काम आए. किसी को कुछ देना महज दान मात्र नहीं होता है. यह जीवन का एक सार्थक बदलाव होता है. जब आप किसी के लिए कुछ अच्छा करते हैं तो कई और लोगों को अच्छा करने के लिए प्रेरित करते हैं और यही रहना एक सामाजिक प्रयास बन जाता है. संस्था की ओर से सभी दानदाताओं के प्रति आभार प्रकट किया गया है.

रांची के नामकुम प्रखंड के नाचलदाग, हुदवा, देवगामी, डुंगरी के ग्रामीणों के बीच कंबल समेत अन्य गर्म कपड़े वितरित किये गये. खूंटी के कर्रा व तोरपा के जारी गांव में भी संस्था की ओर से कंबल का वितरण किया गया. इतना ही नहीं, सरायकेला खरसावां जिले के गम्हरिया के डुमरा व हुड्डू गांव में कैंप लगाकर ग्रामीणों को ठंड से राहत के लिए गर्म कपड़े दिये गये. संस्था पैराडाइज की ओर से बोकारो जिले के कसमार प्रखंड के खैराचेटर और कुसमाटांड़ के ग्रामीणों को बढ़ते ठंड को देखते हुए कंबल दिया गया.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें