1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. number of slots for permanent license will increase from tomorrow srn

स्थायी लाइसेंस के लिए कल से बढ़ेगी स्लॉट की संख्या

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
प्रतीकात्मक तस्वीर

रांची : रांची जिला परिवहन कार्यालय स्थायी लाइसेंस बनवाने वाले लोगों की सुविधा लिए स्लॉट की संख्या बढ़ाने जा रहा है. स्लॉट की संख्या बढ़ाने के लिए डीटीओ ने एनआइसी को निर्देश दिया है. स्थायी लाइसेंस के लिए पहले स्लॉट की बुकिंग करनी पड़ती है. इसके बाद ही मोरहाबादी मैदान में ड्राइविंग टेस्ट में शामिल हो सकते हैं.

वर्तमान में एक दिन में कुल 180 लोग स्लॉट की बुकिंग कर सकते हैं.सोमवार से इसे बढ़ा कर अब 200 किया जायेगा. वर्तमान स्थिति यह है कि स्लॉट की बुकिंग जल्द हो जा रही है. इसे देखते हुए स्लॉट की संख्या बढ़ायी जा रही है. सप्ताह में पांच दिन ड्राइविंग टेस्ट होता है. सोमवार और शुक्रवार को एमवीआइ, मंगलवार और गुरुवार को ट्रैफिक डीएसपी और बुधवार को डीटीओ द्वारा टेस्ट लिया जाता है.

लर्निंग लाइसेंस में दो घंटे की क्लास अनिवार्य नहीं

रांची. रांची जिले में लर्निंग लाइसेंस की प्रक्रिया के दौरान सेफ्टी ट्रेनिंग एजुकेशन सेंटर में दो घंटे की क्लास अनिवार्य नहीं है. हालांकि, आवेदक चाहें, तो क्लास कर सकते हैं. लर्निंग लाइसेंस के आवेदक फोटो खिंचाने के बाद ट्रैफिक से संबंधित दो घंटे का क्लास अपनी इच्छानुसार कर सकते हैं. क्लास करने के बाद एक सर्टिफिकेट भी दिया जाता है. ऑनलाइन टेस्ट में कुल 10 सवाल पूछे जाते हैं, तो इसमें से पांच सही जवाब देने पर ही लर्निंग लाइसेंस जारी किया जाता है. डीटीओ प्र‌वीण कुमार प्रकाश ने कहा कि ऑनलाइन टेस्ट में ट्रैफिक से संबंधित सवाल पूछे जाते हैं. क्लास करने से टेस्ट के दौरान फायदा होगा.

posted by : sameer oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें