1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. now corona will be tested at 8 places daily in ranchi know that these points will be tested sam

रांची में अब रोजाना 8 जगहों पर होगी कोरोना की जांच, जानिये इन प्वाइंट पर होंगे टेस्ट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : सोशल डिस्टैंसिंग के साथ कोरोना जांच कराने के लिए लाइन में खड़े लोग.
Jharkhand news : सोशल डिस्टैंसिंग के साथ कोरोना जांच कराने के लिए लाइन में खड़े लोग.
फाइल फोटो.

Coronavirus in Jharkhand : रांची : राजधानी में कोरोना संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी को देखते हुए जिला प्रशासन ने सैंपल कलेक्शन की संख्या बढ़ाने पर जोर दे रही है. इसके तहत गुरुवार को रांची शहर के 8 जगहों पर स्टैटिक कैंप लगाया जायेगा, जहां नियमित रूप से लोगों की कोरोना जांच की जायेगी. सभी 8 सेंटरों में हर दिन सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक सैंपल कलेक्शन होगा. इन सेंटर्स पर कोई भी लोग कोविड- 19 की जांच के लिए अपना स्वाब सैंपल जमा करवा सकते हैं. वहीं, कैंप लगने से रिम्स व सदर अस्पताल में कोविड टेस्ट करवाने के लिए लोगों को लंबा इंतजार भी नहीं करना पड़ेगा.

कोविड 19 सैंपल कलेक्शन स्टैटिक सेंटर की शुरुआत किये जाने को लेकर डीसी छवि रंजन ने कहा कि अब लोगों को सदर अस्पताल में जांच के लिए लंबी कतार नहीं लगानी पड़ेगी. रांची के अलग- अलग कोने में रहने वाले लोगों को आने- जाने में ज्यादा समस्या का सामना न करना पड़े, इसके मद्देनजर अलग- अलग 8 जगहों पर ये केंद्र गुरुवार (3 सितंबर, 2020) से शुरू हो रहे हैं.

वहीं, डीसी ने प्राइवेट लैब संचालकों को निर्देश दिया कि रियल टाइम डाटा जिला प्रशासन को उपलब्ध करायें. जिससे समय रहते सभी कोविड पॉजिटिव को आसानी से ट्रेस किया जा सके. उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति जो अपना कोविड- 19 जांच करवाना चाहते हैं, वो अपने पास के किसी केंद्र पर पहुंच कर अपना सैंपल जमा करवा सकते हैं.

डीसी ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि जांच के लिए पहुंचने के दौरान अपना नाम, पता, थाना का नाम, मोबाइल नम्बर सहित सभी जानकारी सही- सही दर्ज करवाएं. अगर किसी के आधार कार्ड का पता रांची से बाहर किसी अन्य जगह की हो, तो वैसे लोग अपना लोकल एड्रेस जरूर लिखवाएं. बिना मास्क टेस्टिंग सेंटर पर न पहुंचे एवं केंद्र पर तैनात अधिकारियों द्वारा अनुपालन किये जा रहे गाइडलाइन एवं सुरक्षा मानकों का अनुपालन अवश्य करें.

इन जगहों पर लगेगा जांच कैंप

रांची शहर के 8 सेंटर पर गुरुवार से स्टैटिक कैंप लगाया जायेगा. इसके तहत जिला स्कूल, स्वागत बैंक्वेट हॉल, राम लखन यादव कॉलेज, डोरंडा कॉलेज डोरंडा, क्राउन पब्लिक स्कूल, मिडिल स्कूल बरियातू, जगरनाथपुर क्लब गोल चक्कर धुर्वा और तरुण विकास मिडिल स्कूल चुटिया में आप अपना स्वाब सैंपल जमा करा सकते हैं.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें