1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. nda 2020 exam held at 47 centers in ranchi district of jharkhand with jee mth

JEE के साथ रांची में 47 केंद्रों पर हुई एनडीए 2020 की परीक्षा, अधिकारियों को दिये गये थे ये निर्देश

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
रांची में 47 केंद्रों पर परीक्षार्थियों ने दी एनडीए 2020 की परीक्षा.
रांची में 47 केंद्रों पर परीक्षार्थियों ने दी एनडीए 2020 की परीक्षा.
Prabhat Khabar

रांची : इंजीनियरिंग की प्रवेश परीक्षा JEE के साथ रविवार को रांची में 47 केंद्रों पर राष्ट्रीय रक्षा एकेडमी/नौसेना अकादमी परीक्षा (I&II) 2020 का आयोजन किया गया. संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की ओर से आयोजित इस परीक्षा के दौरान कोरोना काल के सभी प्रोटोकॉल का पालन किया गया. अधिकारियों को विशेष निर्देश दिये गये थे.

परीक्षा केंद्रों पर विधि व्यवस्था एवं कोविड-19 की शर्तों के अनुपालन को लेकर रांची के उपायुक्त छवि रंजन एवं अनुमंडल पदाधिकारी लोकेश मिश्रा ने विभिन्न परीक्षा केंद्रों का दौरा किया. उपायुक्त एवं एसडीएम ने परीक्षा केंद्रों का जायजा लया. केंद्रों पर तैनात मजिस्ट्रेट से बातचीत की और स्थिति के अनुसार कई दिशा-निर्देश दिये.

परीक्षा संचालन के लिए संघ लोक सेवा आयोग द्वारा कोरोना वायरस के संक्रमण के मद्देनजर जारी दिशा-निर्देश से संबंधित परीक्षा केंद्रों में की गयी व्यवस्था का भी निरीक्षण उपायुक्त और एसडीओ ने किया. उपायुक्त छवि रंजन ने परीक्षा केंद्र में परीक्षा देने आनेवाले छात्रों की थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था, सोशल डिस्टैंसिंग आदि की भी जांच की.

अभिभावकों के रुकने के लिए की गयी व्यवस्था की जांच करते हुए उपायुक्त ने परीक्षा समाप्ति के उपरांत केंद्रों के बाहर भीड़ नहीं लगने देने के निर्देश दिये थे, जिसका अधिकारियों ने पालन किया. परीक्षा केंद्र के बाहर क्राउड मैनेजमेंट करने के लिए जिला प्रशासन द्वारा दंडाधिकारी और पुलिस बलों की तैनाती की गयी थी.

रांची के उपायुक्त ने कोरोना संक्रमण के मद्देनजर छात्रों एवं अभिभावकों से अपील की थी कि जिला प्रशासन द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का अनुपालन करें और व्यवस्था को बनाये रखने में सहयोग करें. व्यवस्थित और संयमित तरीके से कोरोना संक्रमण के खतरे को कम करने के मद्देनजर ऐसा किया गया था. जिला प्रशासन के दिशा-निर्देशों का परीक्षार्थियों के साथ-साथ अभिभावकों ने भी पालन किया.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें