20.1 C
Ranchi
Monday, March 4, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

हत्या या आत्महत्या? झारखंड में पेड़ से लटका मिला आर्मी जवान का शव, छुट्टी लेकर जानेवाला था घर

झारखंड की राजधानी रांची में आर्मी के जवान का शव पेड़ से लटका हुआ मिला. जानकारी के मुताबिक, जवान छुट्टी लेकर घर जाने वाला था. उससे पहले उसका शव पेड़ से लटका मिला. जवान मूल रूप से उत्तराखंड का रहने वाला था.

रांची के डोरंडा थाना क्षेत्र में कडरू ब्रिज के पास एक आर्मी के जवान का शव पेड़ से लटका हुआ मिला है. आशंका है कि आर्मी जवान ने सुसाइड किया है. हालांकि, जवान के शरीर पर चोट के भी निशान हैं. ऐसे में हत्या की भी आशंका जताई जा रही है. जवान का शव मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई. फौरन इसकी सूचना पुलिस प्रशासन को दी गई. घटना की सूचना पाकर सिटी एसपी, हटिया डीएसपी सहित आर्मी पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंचकर और मामले की जांच में जुट गए हैं. जानकारी के मुताबिक, जवान छुट्टी लेकर घर जाने वाला था, लेकिन उससे पहले ही यह घटना घट गई है. शव की पहचान आर्मी जवान मनोज सिंह के रूप में की गई है.

उत्तराखंड का रहने वाले थे जवान मनोज

आर्मी कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक, मनोज मूल रूप से उत्तराखंड का रहने वाले थे. जवान की पोस्टिंग जमशेदपुर के सोनारी में हुई थी. दो दिन पहले ही वे बूटी मोड़ स्थित दीपाटोली आर्मी कैंप आए थे. शुक्रवार सुबह स्थानीय लोगों ने उनका शव देखा और घटना की जानकारी पुलिस को दी. सूचना पर डोरंडा थाना प्रभारी आनंद किशोर घटनास्थल पहुंचे और मामले की जांच शुरू की. मनोज के पॉकेट को खंगाला गया तो उनका आई-कार्ड मिला. जिसकी मदद से ही जवान की पहचान हो पाई. पुलिस हत्या और आत्महत्या दोनों एंगल से जांच कर रही है.

छुट्टी पर घर जाने वाले थे जवान

जानकारी के अनुसार, जवान मनोज सिंह उत्तराखंड के रहने वाले थे. वे छुट्टी लेकर गुरुवार को घर के लिए निकले वाले थे. उन्होंने पहले से ही छुट्टी के लिए अप्लाई भी कर रखा था. गुरुवार को ही उनकी ट्रेन थी, उन्हें अपने घर उत्तराखंड जाना था, लेकिन शुक्रवार सुबह उनका शव बरामद हुआ.

इस अवस्था मिला शव, साजिश की तरफ इशारा

आर्मी जवान का शव संदेहास्पद स्थिति में बरामद हुआ है, जो किसी साजिश की तरह इशारा कर रहा है. दरअसल, जवान के उपरी शरीर पर कोई कपड़ा नहीं था, नीचे केवल पैंट था. ऐसे में सवाल है कि अगर कोई व्यक्ति ट्रेन पकड़ने के लिए निकल रहा है तो, वह आधे अधूरे कपड़े में क्यों होगा? वहीं दूसरा सवाल यह है कि कोई घर जा रहा है तो स्टेशन की जगह डोरंडा जाकर आत्महत्या क्यों करेगा. मामले में साजिश की आशंका व्यक्त की जा रही है. पुलिस की टीम ने मौके पर एफएसएल और डॉग स्कॉड की टीम को बुलाकर जांच करवाई है. इधर शव को पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया गया. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत की वजह का पता चल पाएगा.

Also Read: झारखंड: IED ब्लास्ट में CRPF जवान संतोष उरांव शहीद, अफसर समेत दो घायल, जवान जयंता नाथ दिल्ली एम्स रेफर

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें