1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. municipal corporation will supply drinking water in hec colony

एचइसी कॉलोनी में पेयजल की आपूर्ति करेगा नगर निगम

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
आनेवाले दिनों में एचइसी आवासीय परिसर में रांची नगर निगम पेयजल आपूर्ति करेगा. एचइसी प्रबंधन के आग्रह पर नगर निगम ने तैयारी शुरू कर दी है.
आनेवाले दिनों में एचइसी आवासीय परिसर में रांची नगर निगम पेयजल आपूर्ति करेगा. एचइसी प्रबंधन के आग्रह पर नगर निगम ने तैयारी शुरू कर दी है.
twitter

आनेवाले दिनों में एचइसी आवासीय परिसर में रांची नगर निगम पेयजल आपूर्ति करेगा. एचइसी प्रबंधन के आग्रह पर नगर निगम ने तैयारी शुरू कर दी है. इसके लिए नगर निगम ने 55 करोड़ की योजना भी बनायी है. एचइसी आवासीय परिसर में नयी पाइप लाइन बिछायी जायेगी और हर घर में वाटर मीटर लगाये जायेंगे.

एचइसी के अधिकारी ने बताया कि एचइसी ने रांची नगर निगम को नयी पाइप लाइन बिछाने के लिए एनओसी भी दे दी है. वर्तमान में एचइसी वाटर चार्ज का खुद बिलिंग कर आवासीय परिसर के लोगों से पैसा लेता है और पेयजल स्वच्छता विभाग को जमा करता है. लेकिन इसे लेकर एचइसी को काफी परेशानी हो रही है.

वर्ष 2006 में वाटर चार्ज बढ़ने से कई लोगों ने विरोध भी किया था कि क्वार्टरों में पानी नहीं आता है और प्रबंधन बिल भेज देता है. यही कारण है कि एचइसी प्रबंधन ने नगर निगम से पूर्व में आग्रह किया था कि वह अपने स्तर से आवासीय परिसर में जलापूर्ति करे और खुद बिलिंग कर उपभोक्ताओं से सीधे पैसा ले. सिर्फ एचइसी कर्मियों के क्वार्टरों का वाटर चार्ज कंपनी देगी.

posted by : sameer oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें