37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले सांसद संजय सेठ, सांसद खेल महोत्सव, टॉय बैंक व बुक बैंक की पीएम ने की सराहना

मई के प्रथम सप्ताह में आयोजित होने वाले सांसद सांस्कृतिक महोत्सव से भी सांसद संजय सेठ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रूबरू कराया और बताया कि रांची लोकसभा क्षेत्र के कलाकारों के प्रमोशन और मोटिवेशन के उद्देश्य से इस महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है.

रांची: रांची के सांसद संजय सेठ ने आज शुक्रवार को नयी दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. इस मुलाकात के क्रम में सांसद ने उन्हें हाल की गतिविधियों से अवगत कराया. सांसद ने परीक्षा पे चर्चा से पूर्व बच्चों के लिए हुई ड्रॉइंग प्रतियोगिता से अवगत कराते हुए पुरस्कृत पेंटिंग्स को प्रधानमंत्री को दिखाया. प्रधानमंत्री ने बच्चों के द्वारा की गयी पेंटिंग्स की खूब सराहना की. सांसद ने हाल में ही खेलगांव में संपन्न हुए सांसद खेल महोत्सव की जानकारी दी और इससे संबंधित बुकलेट उन्हें भेंट किया. उन्होंने प्रधानमंत्री को बताया कि इस खेल महोत्सव में 5000 से अधिक खिलाड़ियों ने शिरकत की. अन्न होली मिलन समारोह में हुए कार्यक्रम से भी सांसद ने पीएम को अवगत कराया और प्रधानमंत्री को बताया कि इस होली मिलन समारोह में सिर्फ श्री अन्न यानी मोटे अनाज से बने पकवान बनाए गए ताकि स्थानीय और छोटे किसानों व उनकी उपज के प्रति लोगों की रुझान बढ़े. इसके साथ ही श्री अन्न के प्रति लोगों में जागरूकता बढ़े.

मई में होगा सांसद सांस्कृतिक महोत्सव

मई के प्रथम सप्ताह में आयोजित होने वाले सांसद सांस्कृतिक महोत्सव से भी सांसद संजय सेठ ने प्रधानमंत्री को रूबरू कराया और बताया कि रांची लोकसभा क्षेत्र के कलाकारों के प्रमोशन और मोटिवेशन के उद्देश्य से इस महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है. इसमें रांची लोकसभा क्षेत्र के कलाकारों को एक सशक्त मंच उपलब्ध कराया जाएगा. आगे भी कला और संस्कृति के संरक्षण के लिए काम किया जाएगा.

Also Read: हेमंत सोरेन सरकार ने नेतरहाट फील्ड फायरिंग रेंज के अवधि विस्तार पर लगायी है रोक, फैलायी जा रही है ये अफवाह

बुक बैंक व टॉय बैंक की

रांची के सांसद संजय सेठ ने प्रधानमंत्री को रांची में चल रहे बुक बैंक से अवगत कराया और बताया कि अभी तक बुक बैंक से 3 लाख 20 हजार से अधिक पुस्तकें विद्यार्थियों के बीच वितरित की जा चुकी हैं. प्रधानमंत्री के सुझाव पर आरंभ किए गए टॉय बैंक की प्रगति की जानकारी भी दी और बताया कि अब तक बैंक के माध्यम से 47 हजार से अधिक खिलौने विभिन्न आंगनबाड़ी केंद्र और बच्चों के बीच वितरित किये जा चुके हैं. प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद सांसद संजय सेठ ने बताया कि प्रधानमंत्री ने रांची लोकसभा क्षेत्र में चल रही सामाजिक गतिविधियों की तारीफ की है और लोकसभा क्षेत्र के लिए अपनी शुभकामनाएं दी.

Also Read: Naxal News: झारखंड पुलिस को मिली बड़ी सफलता, टीपीसी के सबजोनल कमांडर कुलदीप मेहता को पुलिस ने भेजा जेल

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें