1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. minister mithilesh said on dispute of jharkhand football association matter resolved anyone elses claim invalid smj

झारखंड फुटबॉल संघ के विवाद पर मंत्री मिथिलेश बोले- मामले का हुआ पटाक्षेप, अन्य किसी का दावा होगा अमान्य

झारखंड फुटबॉल संघ के अध्यक्ष सह राज्य के पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने फुटबॉल संघ के विवाद के निबटारे की बात कही. साथ ही कहा कि इस संघ को ऑल इंडिया फुटबॉल एसोसिएशन से मान्यता मिली है. ऐसे में अगर कोई दावा करता है, तो उसे अमान्य माना जाएगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: रांची में पत्रकारों से बात करते झारखंड फुटबॉल संघ के अध्यक्ष मिथिलेश ठाकुर व अन्य.
Jharkhand news: रांची में पत्रकारों से बात करते झारखंड फुटबॉल संघ के अध्यक्ष मिथिलेश ठाकुर व अन्य.
प्रभात खबर.

Jharkhand news: झारखंड में खेल की अपार संभावना है. राज्य सरकार खिलाड़ियों को लगातार प्रोत्साहित कर रही है. साथ ही खिलाड़ियों के बेहतर भविष्य को लेकर काफी प्रयासरत है. झारखंड फुटबॉल संघ के अध्यक्ष सह राज्य के पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने कहा कि ऑल इंडिया फुटबॉल एसोसिएशन ने झारखंड फुटबॉल संघ को मान्यता दिया है. अब फुटबॉल की सभी गतिविधियों पर संघ बेहतर तरीके से ध्यान रखेगा. साथ ही कहा कि अगर कोई अन्य संघ किसी प्रकार का दावा करता है, तो वो मान्य होगा. राज्य में अब फुटबॉल संघ को लेकर चल रहे सभी तरह के विवादों पर पटाक्षेप हो गया है.

झारखंड को फुटबॉल में मिलेगी नयी पहचान

रांची के प्रेस क्लब में पत्रकारों से बात करते हुए मंत्री श्री ठाकुर ने कहा कि राज्य में फुटबॉल, हॉकी और एथलेटिक्स की कई संभावनाएं हैं, जिसे निखारने में राज्य सरकार धरातल पर काम कर रही है. अगर आंकड़े की बात की जाए, तो पिछले दो-साल साल के दौरान राज्य के अन्दर फुटबॉल में कई प्रतिभाएं उभरकर सामने आयी है. वहीं, राष्ट्रीय स्तर पर भी कुछ खिलाड़ी बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं. साथ ही अब झारखंड फुटबॉल संघ राज्य में और भी नयी प्रतिभाओं को तलाशने तथा उन्हें प्रोत्साहित करने को लेकर उच्च स्तरीय साधन और संसाधन मुहैया कराने में मदद करेगा. खिलाड़ियों के साथ-साथ झारखंड को फुटबॉल में नयी पहचान दिलायी जायेगी.

कई जिलों में हो रहे हैं फुटबॉल लीग

एक सवाल के जवाब में मंत्री श्री ठाकुर ने कहा कि पेयजल के मामलों में विगत 10 वर्षों में जो पिछली सरकार नहीं कर सके, उसे हम दो-तीन वर्षों में अच्छी रिकॉर्ड कायम की है. साथ ही फुटबॉल में भी कई उपलब्धियां हासिल की है. वहीं, रिकॉर्ड की जानकारी संघ के महासचिव द्वारा देने की बात भी कही. साथ ही कहा कि अब जमशेदपुर, सरायकेला-खरसावां, चाईबासा, धनबाद, बोकारो, गिरिडीह और हजारीबाग जैसे कई जिलों में हर साल फुटबॉल लीग हो रही है. कई छोटे-छोटे जिलों में लीग नहीं होते थे, वहां भी अब सुचारू रूप से चलाये जाएंगे. इस मौके पर महासचिव गुलाम रब्बानी, उपाध्यक्ष मुकुल चौधरी, कोषाध्यक्ष इम्तियाज खान सहित अन्य लोग मौजूद थे.

इनपुट : हिमांशु कुमार देव, रांची.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें