29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

झामुमो ने इलेक्टोरल बॉन्ड को लेकर साधा भाजपा पर निशाना, कही यह बात

झामुमो ने कहा कि जिसे भाजपा ने बैलेट की चोरी के जरिये अनैतिक तरीके से जीतने का प्रयास किया था. इस अनैतिक काम में भाजपा अहम भूमिका में थी. वह मसीह नहीं मोदी पर्दे के पीछे से थे.

झामुमो ने सुप्रीम कोर्ट के दो अहम निर्णयों का जिक्र करते हुए कहा कि कोर्ट ने न केवल लोकतंत्र को बचाने का काम किया, बल्कि भाजपा के तानाशाही रवैया का पर्दाफाश भी कर दिया है. पार्टी के महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने झामुमो प्रदेश कार्यालय में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि चंडीगढ़ मेयर चुनाव एक छोटा चुनाव नहीं था. यह चुनाव देश का एनडीए के खिलाफ पहला दो अहम विपक्षी दलों का ज्वाइंट इलेक्शन था.

जिसे भाजपा ने बैलेट की चोरी के जरिये अनैतिक तरीके से जीतने का प्रयास किया था. इस अनैतिक काम में भाजपा अहम भूमिका में थी. वह मसीह नहीं मोदी पर्दे के पीछे से थे. इसलिए सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के बाद भाजपा का अब नया नाम घूसखोर-बैलेट चोर हो गया है.

6500 करोड़ पर क्या कदम उठाये :

इलेक्टोरल बॉन्ड पर इलेक्शन कमीशन और इडी की नीयत पर सवाल खड़ा करते हुए श्री भट्टाचार्य ने कहा कि इन्हें यह बताना चाहिए कि काले धन के जरिए भाजपा के खाते में आये 6500 करोड़ रुपये पर इलेक्शन कमीशन और इडी ने क्या कदम उठाये. यह देश की जनता जानना चाहती है. यह देश के सामने भी स्पष्ट हो गया, ये दोनों एजेंसियां कैसे और किसके इशारे पर काम रही हैं.

इलेक्शन कमीशन ने पीएम मोदी के चुनाव के पूर्व चुनाव रिजल्ट का दावा करने वाले पर क्या एक्शन लिया. श्री भट्टाचार्य ने कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान पीएम मोदी की लैंडिंग और फिर उड़ान भरने के दौरान आधा घंटा पहले और बाद में नो फ्लाइंग जोन घोषित करने पर क्या इलेक्शन कमीशन ने एक्शन लिया. क्या इस दौरान अगर उसी शहर या क्षेत्र में विपक्ष के नेताओं को चुनावी सभा करना है, तो उसे अनुमति नहीं मिलेगी. इसे चुनाव आयोग को स्पष्ट करना चाहिए.

झामुमो की बैठक आज

राज्य में बदले राजनीतिक हालात के बीच झामुमो केंद्रीय कार्यकारिणी की बैठक 22 फरवरी को मुख्यमंत्री आवास पर होगी. बैठक कई मायने में अहम होगी. हम अपने नेता हेमंत सोरेन को अपने बीच देखना चाहते हैं. पार्टी द्वारा जो कार्यक्रम-आंदोलन अभी चल रहा है, वह जारी रहेगा. आगे के आंदोलन की रूपरेखा तैयार की जाएगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें