30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jharkhand Weather Forecast: झारखंड में 20 अप्रैल से बदलेगा मौसम का मिजाज, बारिश के साथ वज्रपात की आशंका

Jharkhand Weather Forecast: झारखंड के कई जिलों में 20 से 22 अप्रैल तक हवा की गति सामान्य से अधिक होगी. 20 और 21 अप्रैल को राज्य के उत्तर-पूर्वी (संताल परगना) और उससे लगे निकटवर्ती मध्य भागों में कहीं-कहीं हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है.

Jharkhand Weather Forecast: झारखंड में 20 अप्रैल से मौसम का मिजाज बदलने की संभावना है. बताया जा रहा है कि 20 और 21 अप्रैल को राज्य के उत्तर-पूर्वी (संताल परगना) और उससे लगे निकटवर्ती मध्य भागों में कहीं-कहीं हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है. इस दौरान गर्जन और वज्रपात भी हो सकता है. 20 से 22 अप्रैल तक हवा की गति सामान्य से अधिक रह सकती है. हवा की गति 30 से 40 किमी प्रति घंटे रहने का अनुमान है. 22 अप्रैल को राज्य के दक्षिणी, पूर्वी तथा निकटवर्ती मध्य भागों में कहीं-कहीं हल्के से मध्यम दर्जे का गर्जन और वज्रपात की आशंका है.

20 और 21 अप्रैल को हो सकती है बारिश

मौसम केंद्र का पूर्वानुमान है कि झारखंड के कई जिलों में 20 से 22 अप्रैल तक हवा की गति सामान्य से अधिक होगी. इस दौरान हवा की गति 30 से 40 किमी प्रति घंटे रह सकती है. 20 और 21 अप्रैल को राज्य के उत्तर-पूर्वी (संताल परगना) और उससे लगे निकटवर्ती मध्य भागों में कहीं-कहीं हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है. इस दौरान गर्जन और वज्रपात भी हो सकता है.

Also Read: झारखंड में दहेज की खातिर हत्या! कुएं से बरामद हुआ मां-बेटे का शव, परिजनों ने ससुरालवालों पर लगाया ये आरोप

वज्रपात की आशंका

22 अप्रैल को झारखंड के दक्षिणी, पूर्वी तथा निकटवर्ती मध्य भागों में कहीं-कहीं हल्के से मध्यम दर्जे का गर्जन और वज्रपात भी हो सकता है. 24 अप्रैल से आसमान साफ हो जायेगा. इसके बाद तापमान बढ़ सकता है. इस दौरान भी राज्य के पलामू प्रमंडल वाले इलाके में कहीं-कहीं लू चल सकती है.

Also Read: Jharkhand Breaking News LIVE Updates: रांची के चान्हो में लोढ़ा से मारकर पत्नी की हत्या, पति हुआ फरार

भीषण गर्मी से लोग परेशान

झारखंड का हर जिला भीषण गर्मी से परेशान है. जनजीवन पर इसका असर दिख रहा है. कई जिलों में लू (हीट वेव) चल रही है. पिछले कई दिनों से पारा 40 डिग्री सेल्सियस के आसपास या इससे ज्यादा रह रहा है. अधिकतम तापमान सामान्य से पांच से छह डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जा रहा है. वहीं, न्यूनतम तापमान भी सामान्य से अधिक होने के कारण सुबह में भी गर्मी से राहत नहीं मिल रही है. आसमान साफ होने के कारण सुबह छह बजे से ही कड़ी धूप का एहसास होने लगता है. सोमवार को राजधानी रांची का अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस, जबकि डालटनगंज का अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

जिला अधिकतम तापमान

रांची 40.1 डिग्री सेसि

जमशेदपुर 43.2 डिग्री सेसि

डालटनगंज 45.1 डिग्री सेसि

बोकारो 42.1 डिग्री सेसि

चाईबासा 41.8 डिग्री सेसि

देवघर 43.0 डिग्री सेसि

गोड्डा 44.8 डिग्री सेसि

साहिबगंज 39.2 डिग्री सेसि

गढ़वा 41.8 डिग्री सेसि

गिरिडीह 41.8 डिग्री सेसि

Posted By : Guru Swarup Mishra

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें