1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand weather forecast weather change scorching heat lightning strike with rain grj

Jharkhand Weather Forecast: झारखंड में भीषण गर्मी के बीच बदलेगा मौसम, बारिश के साथ वज्रपात की है आशंका

झारखंड में 16 अप्रैल से मौसम बदलेगा. राज्य के पूर्वी, उत्तर पूर्वी, निकतवर्ती मध्य भागों में कहीं-कहीं बादल के साथ मेघ गर्जन हो सकता है. बारिश के साथ वज्रपात की भी आशंका है. इस बीच लू भी चल सकती है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand Weather Forecast: बारिश के हैं आसार
Jharkhand Weather Forecast: बारिश के हैं आसार
प्रभात खबर

Jharkhand Weather Forecast: झारखंड में 16 अप्रैल (शनिवार) से मौसम का मिजाज बदलने की संभावना है. कहीं-कहीं बादल के साथ बूंदा-बांदी हो सकती है. इससे मौसम में बदलाव दिख सकता है. हालांकि गर्मी से राहत मिलने के आसार कम ही हैं. मौसम केंद्र द्वारा जारी पूर्वानुमान के मुताबिक 16 अप्रैल से 20 अप्रैल तक मेघ गर्जन के साथ बारिश के आसार हैं. राज्य के पूर्वी, उत्तर पूर्वी, निकतवर्ती मध्य भागों में कहीं-कहीं बादल के साथ मेघ गर्जन हो सकता है और इस दौरान बारिश की संभावना है. वज्रपात की भी आशंका व्यक्त की गयी है.

16 अप्रैल से बदलेगा मौसम का मिजाज

भीषण गर्मी के बीच झारखंड में मौसम में बदलाव की संभावनाएं हैं. बताया जा रहा है कि इस दौरान आकाश में बादल छाये रहेंगे. कहीं-कहीं बारिश भी हो सकती है और वज्रपात की भी आशंका व्यक्त की गयी है. इस दौरान कहीं-कहीं लू भी चल सकती है. इस कारण गर्मी से ज्यादा राहत की उम्मीद नहीं की जा रही है. मौसम विभाग के अनुसार 16 अप्रैल से मौसम में बदलाव की संभावना है. झारखंड की राजधानी रांची व आसपास के इलाके में गुरुवार को आकाश में हल्के बादल छाये रहने से लोगों को तेज धूप से थोड़ी राहत मिली. बुधवार को अधिकतम तापमान 39.8 डिग्री था, जो गुरुवार को 38.6 डिग्री रिकॉर्ड किया गया.

वज्रपात के साथ हल्की बूंदा-बांदी

मौसम वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने बताया है कि अरब सागर से आ रही नमी और उत्तरप्रदेश के इलाके में बने साइक्लोनिक सर्कुलेशन के कारण आकाश में बादल छाये रहे. यह स्थिति दो-तीन दिनों तक रहने की संभावना है. 16-17 अप्रैल से झारखंड के पूर्व व मध्य भाग में बादल छाये रहेंगे. कहीं-कहीं वज्रपात के साथ हल्की बूंदा-बांदी हो सकती है. हालांकि, गर्मी से फिलहाल पूरी तरह से राहत मिलने की संभावना कम है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें