1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand weather forecast monsoon entry rain lightning strike till june 4 grj

Jharkhand Weather Forecast: झारखंड में कब हो रही Monsoon की एंट्री, आज बारिश के साथ वज्रपात की आशंका

झारखंड में आज रविवार को बारिश के आसार हैं. मेघ गर्ज के साथ बारिश हो सकती है. इस दौरान वज्रपात की आशंका है. तेज हवाएं चल सकती हैं. 30 मई को राज्य के उत्तर पूर्वी भागों में मेघ गर्जन हो सकता है. वज्रपात की भी आशंका है. इस दौरान तेज हवाएं भी चल सकती हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand Weather Forecast: 4 जून तक बारिश के आसार
Jharkhand Weather Forecast: 4 जून तक बारिश के आसार
प्रभात खबर

Jharkhand Weather Forecast: झारखंड में 4 जून तक कहीं-कहीं हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना है. राज्य के उत्तर पूर्वी एवं निकटवर्ती मध्य भागों समेत अन्य क्षेत्रों में बारिश के आसार हैं. मौसम केंद्र की मानें, तो इस दौरान हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती हैं. आज रविवार को मेघ गर्जन हो सकता है. वज्रपात के साथ बारिश की भी आशंका है. इस दौरान तेज हवाएं भी चल सकती हैं. इसे लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. इधर, झारखंड में 10 से 15 जून के बीच मॉनसून (Monsoon In Jharkhand) आने की संभावना जतायी जा रही है.

बारिश के साथ वज्रपात की आशंका

झारखंड में आज रविवार को बारिश के आसार हैं. मेघ गर्ज के साथ बारिश हो सकती है. इस दौरान वज्रपात की आशंका है. तेज हवाएं चल सकती हैं. 30 मई को राज्य के उत्तर पूर्वी भागों में मेघ गर्जन हो सकता है. वज्रपात की भी आशंका है. इस दौरान तेज हवाएं भी चल सकती हैं. इसे लेकर मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है. राज्य में 4 जून तक बारिश की संभावना है.

मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

झारखंड के बोकारो, गुमला, लातेहार, रामगढ़, देवघर एवं दुमका जिले में कहीं-कहीं कुछ घंटों में मेघ गर्जन के साथ बारिश हो सकती है. इस दौरान वज्रपात की भी आशंका है. मौसम विभाग ने चेतावनी जारी कर खराब मौसम होने पर सुरक्षित स्थान पर रहने की अपील की है. घर से बाहर निकलने के दौरान सावधानी बरतने को कहा गया है.

झारखंड में 10 से 15 जून के बीच मॉनसून

झारखंड में 10 से 15 जून के बीच मॉनसून आ सकता है. 17 मई से अंडमान में मॉनसून की बारिश शुरू हो गयी है. मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि एक जून से पूर्व ही केरल में मॉनसून आ सकता है. इस वर्ष अंडमान निकोबार में तय समय से छह दिन पहले मॉनसून की बारिश शुरू हो गयी है. आम तौर पर अंडमान में 22 मई के आसपास मॉनसून आता है. मौसम विभाग ने पूर्वानुमान किया है कि मॉनसून की बारिश सामान्य होगी.

पिछले 24 घंटे में सबसे गर्म रहा डालटनगंज

पिछले 24 घंटे में झारखंड में कहीं-कहीं मेघ गर्जन के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हुई. सबसे अधिक बारिश 14.2 मिमी गोड्डा के बोआरीजोर में दर्ज की गयी. सबसे अधिक तापमान 40.4 डिग्री सेल्सियस डालटनगंज में रिकॉर्ड किया गया, जबकि सबसे कम तापमान 23.9 डिग्री सेल्सियस रामगढ़ में दर्ज किया गया.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें