1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand weather forecast from 11th january rain in all districts of state know the weather condition smj

Jharkhand Weather Forecast: 11 जनवरी से झारखंड के सभी जिलों में होगी बारिश,जानें अपने जिले के मौसम का हाल

पश्चिमी विक्षोभ का असर झारखंड में भी दिखने लगा है. 11 जनवरी को राज्य के सभी स्थानों पर गरज के साथ बारिश की संभावना है. वहीं, कुछ इलाकों में ओलावृष्टि भी होगी. इसके अलावा 12, 13 और 14 को भी बारिश हो सकती है. 16 जनवरी से अासमान साफ हो जायेगा.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Jharkhand news: मौसम केंद्र ने 11 जनवरी को पूरे राज्य में बारिश की चेतावनी जारी की है.
Jharkhand news: मौसम केंद्र ने 11 जनवरी को पूरे राज्य में बारिश की चेतावनी जारी की है.
फाइल फोटो.

Jharkhand Weather Forecast: राजस्थान और मध्य प्रदेश के रास्ते पश्चिमी विक्षोप झारखंड पहुंच गया है. रविवार की देर शाम राज्य के कई जगहों पर बारिश हुई है. वहीं, 11 जनवरी से पूरे राज्य में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना मौसम केंद्र ने जतायी है. इस दौरान ओलावृष्टि की भी बात कही गयी है.

5 दिनों का मौसम का हाल

मौसम केंद्र, रांची के प्रभारी अभिषेक आनंद ने अगले पांच दिनों के मौसम पूर्वानुमान के बारे में बताते हुए कहा कि 10 जनवरी को राज्य के उत्तरी और मध्य भाग में हल्के से मध्यम दर्जे के बारिश और गरज के साथ वज्रपात होने की संभावना जतायी है. वहीं, 11 जनवरी को राज्य के सभी स्थानों पर हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश और गरज के साथ वज्रपात की चेतावनी जारी की है. साथ ही ओलावृष्टि की भी बात कही है. खासकर पश्चिमी और मध्य भाग में ओलावृष्टि की संभावना है.

श्री आनंद ने कहा कि 12 और 13 जनवरी को भी राज्य के सभी स्थानों पर हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है. वहीं, 14 जनवरी से बारिश में कुछ कमी के साथ राज्य के कुछ स्थानों पर हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना जतायी है. वहीं, 15 जनवरी तक राज्य में आंशिक बादल देखने को मिलेंगे और कुछ जगहों पर छिटपुट बारिश की भी संभावना है. 16 जनवरी से आसमान साफ हो जायेगा. हालांकि, सुबह में धुंध और कोहरा रहेगा.

अधिकतम और न्यूनतम तापमान

पश्चिमी विक्षोप के असर से रविवार से राज्य में बादल छाने लगे हैं. 10 जनवरी से अगले तीन-चार दिनों तक राज्य में अधिकतम तापमान में 2-4 डिग्री सेल्सियस सामान्य से कम देखने को मिलेगी. इस तरह से अगले तीन-चार दिनों तक दिन के तापमान में थोड़ी कमी रहेगी. वहीं, न्यूनतम तापमान अगले 24 घंटे में बढ़ेगा और उसके बाद कोई बड़ा बदलाव देखने को नहीं मिलेगा.

रविवार को गढ़वा में हुई सबसे अधिक बारिश

पिछले 24 घंटे में राज्य के कुछ इलाकों में हल्के दर्जे की बारिश हुई. गढ़वा के भवनाथपुर में सबसे अधिक बारिश हुई. यहां 5.6 मिलीमीटर बारिश दर्ज हुई है. वहीं, अधिकतम तापमान की बात करें तो 28.8 डिग्री सेल्सियस जमशेदपुर में रिकॉर्ड किया गया है, जबकि न्यूनतम तापमान गुमला में 14 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया.

न्यूनतम तापमान में होगी बढ़ोतरी

पूरे राज्य में न्यूनतम तापमान सामान्य से 3 से 5 डिग्री सिल्सियस तक बढ़ा हुआ है. अगले एक दिन में न्यूनतम तापमान में 2 डिग्री सिल्सियस और बढ़ने की संभावना है. इसके बाद अगले 3-4 दिनों तक न्यूनतम तापमान में कोई बदलाव देखने को नहीं मिलेगा. वहीं, पश्चिमी विक्षोप का असर खत्म होने के बाद 16 जनवरी से न्यूनतम तापमान में कम आयेगी. इसके कारण ठंड बढ़ेगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें