1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand school reopen update sop issued for starting classes in schools it is necessary to follow these orders srn

Jharkhand School Reopen Update : झारखंड के स्कूलों में कक्षाएं शुरू करने के लिए एसओपी जारी, इन आदेशों का पालन करना है जरूरी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
झारखंड के स्कूलों में कक्षाएं शुरू करने के लिए एसओपी जारी
झारखंड के स्कूलों में कक्षाएं शुरू करने के लिए एसओपी जारी
File

Jharkhand School Reopening News Update, Jharkhand SOP For School Reopening रांची : स्कूली शिक्षा व साक्षरता विभाग ने सभी सरकारी व गैर सरकारी स्कूलों में एक मार्च से वर्ग आठ, नौ व 11वीं की कक्षा शुरू करने के लिए स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसिजर (एसओपी) जारी किया है. स्कूलों को निर्देश दिया गया है कि कक्षाओं के संचालन के लिए 25 फरवरी से आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करायी जाये. मास्क, सेनिटाइजर, थर्मल स्कैनर के नियमित उपयोग को अनिवार्य किया गया है.

विद्यालय का संचालन सामाजिक दूरी के साथ हो. विभागीय सचिव राहुल शर्मा के हस्ताक्षर से जारी आदेश में कहा गया है कि विद्यालयों में कक्षाअों के संचालन के लिए कोविड-19 गाइडलाइन का पालन करना अनिवार्य होगा.

सभी स्कूल प्रबंधन एसअोपी का सख्ती से अनुपालन करना सुनिश्चित करेंगे. स्कूलों में सफाई पर विशेष ध्यान देने की बात कही गयी है. एसअोपी में कहा गया है कि मध्याह्न भोजन के पूर्व विद्यार्थियों को निश्चित रूप से 40 सेकेंड तक हाथों की सफाई करायी जाये. भोजन बनाने में ग्लव्स, मास्क व फेस शिल्ड का इस्तेमाल करने को कहा गया है.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें