1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand scholarship 2021 for genral students preparing to give scholarships to 128 lakh general students up to class 8th know how much amount students will get srn

Scholarship 2021 For general : आठवीं कक्षा तक के 1.28 लाख सामान्य छात्रों को छात्रवृत्ति देने की तैयारी, जानें किस वर्ग के विद्यार्थियों को कितनी मिलेगी राशि

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Scholarship for General Student of Jharkhand : सामान्य छात्रों को छात्रवृत्ति देने की तैयारी
Scholarship for General Student of Jharkhand : सामान्य छात्रों को छात्रवृत्ति देने की तैयारी
twitter

Jharkhand News, Jharkhand Scholarship 2021 for Genral Students रांची : झारखंड शिक्षा परियोजना परिषद के निदेशक ने मुख्यमंत्री विशेष छात्रवृत्ति योजना के तहत वर्ष 2020-2021 के लिए छात्रवृत्ति राशि की गणना करने का निर्देश दिया है. कहा गया कि विद्यार्थियों के लिए छात्रवृत्ति की राशि की वार्षिक गणना 10 माह के लिए करते हुए विहित प्रपत्र में ई-मेल के माध्यम से सूचना 15 मई तक उपलब्ध करायी जाये.

सरकारी प्रारंभिक विद्यालय के सामान्य वर्ग के 1,28,292 विद्यार्थियों को उक्त छात्रवृत्ति राशि उपलब्ध करायी जानी है. सूचना भेजने के पूर्व संबंधित जिला शिक्षा अधीक्षक उसकी सत्यता की जांच कर लेंगे. निदेशक डॉ शैलेश कुमार चौरसिया ने अपने पत्र में कहा है कि राशि की गणना कक्षावार करते हुए अपने जिले के यू डायस से जांच कर ली जाये.

कक्षा एक से लेकर चार तक के विद्यार्थियों को प्रतिमाह 50 रुपये की दर से 10 माह के लिए 500 रुपये, कक्षा पांच-छह के लिए प्रतिमाह 100 रुपये की दर से 10 माह के लिए 1000 रुपये और कक्षा सात-आठ के लिए प्रतिमाह 150 रुपये की दर से 10 माह के लिए 1500 रुप ये छात्रवृत्ति के रूप में दिये जायेंगे.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें