1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand politics news avinash pandey reached ranchi said alliance with hemant soren srn

झारखंड की राजनीतिक भूचाल मापने रांची पहुंचे कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडेय, बोले- गठबंधन CM हेमंत के साथ

कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडेय कल रांची पहुंचे, इसके बाद उन्होंने पत्रकारों से बातचीत की और बोले कि राज्य में कांग्रेस, झामुमो और राजद का गठबंधन एकजुट है. पूरी पार्टी और गठबंधन मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के साथ खड़ी है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
अविनाश पांडे रांची पहुंचे
अविनाश पांडे रांची पहुंचे
File Photo

रांची: कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडेय ने कहा है कि झारखंड सरकार को फिलहाल कोई खतरा नहीं है. राज्य सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी. भाजपा देश में बढ़ती गरीबी, महंगाई व बेरोजगारी और जहां-जहां भाजपा नेतृत्ववाली सरकार है, वहां की विफलताओं को छिपाने के लिए समय-समय पर इस तरह का भ्रामक प्रचार करती है. वह बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे.

श्री पांडेय बुधवार को झारखंड के राजनीतिक हालात को देखते हुए दो दिवसीय दौरे पर रांची पहुंचे. वह मुख्यमंत्री को माइंस लीज मामले में चुनाव आयोग का नोटिस आने के बाद आये राजनीतिक भूचाल का पारा भांपने आये है़ं. सांगठनिक काम-काज के बहाने श्री पांडेय का कांग्रेस विधायकों की एकजुटता पर भी जोर रहेगा.

आनेवाले दिनों में हेमंत सरकार पर कोई संकट आया, तो उसके बचाव का प्लॉट भी तैयार किया जा रहा है. फिलहाल पार्टी विधायकों का मन-मिजाज टटोलने में लगी है़ राजनीतिक गलियारे में बदली परिस्थिति में कांग्रेस के विधायकों को लेकर कई तरह की चर्चा हो रही है. ऐसे में पार्टी के सामने भी कई चुनौतियां हैं.

कांग्रेस, झामुमो और राजद का गठबंधन एकजुट :

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के खनन लीज मामले में श्री पांडेय ने कहा कि राज्य में कांग्रेस, झामुमो और राजद का गठबंधन एकजुट है. पूरी पार्टी और गठबंधन मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के साथ खड़ी है. पार्टी को संवैधानिक संस्थाओं पर पूरा भरोसा है. उन्होंने कहा कि देश में गैर भाजपा नेतृत्ववाली सरकार को अस्थिर करने की नयी राजनीति की शुरुआत हुई हैं, लेकिन यह झारखंड में सफल नहीं होगी.

उन्होंने कहा कि देश में जहां-जहां गैर भाजपा सरकार हैं, उसे अस्थिर करने के लिए भाजपा की ओर से पिछले दिनों से मुहिम चलाकर रखी गयी है. लेकिन उन्हें पूरा विश्वास है कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के मामले में कानून अपना काम करेगा और देश में आज जो कानून है, उसी आधार पर निर्णय लिये जायेंगे.

Posted By: Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें