1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand news jharkhand bandh announced in protest against lathi charge on bjp workers uproar from house to road smj

Jharkhand News : भाजपाइयों पर लाठीचार्ज के विरोध में झारखंड बंद का एलान, सदन से सड़क तक हुआ हंगामा

झारखंड विधानसभा का घेराव करते जाते भाजपाइयों पर लाठीचार्ज का मामला तूल पकड़ लिया है. पार्टी ने झारखंड बंद का एलान किया है. भाजपा विधानसभा में नमाज पढ़ने के लिए कमरा आवंटित करने के राज्य सरकार के आदेश के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रही है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
झारखंड विधानसभा का घेराव करने जाते भाजपाइयों को रोकने की कोशिश.
झारखंड विधानसभा का घेराव करने जाते भाजपाइयों को रोकने की कोशिश.
प्रभात खबर.

Jharkhand News (रांची) : झारखंड विधानसभा में नमाज पढ़ने के लिए कमरा आवंटित करने का मामला सदन से सड़क तक पहुंच गया है. बुधवार को विपक्ष का विधानसभा घेराव के दौरान पुलिस की लाठीचार्ज में विधायक समेत कई भाजपा कार्यकर्ता घायल हुए. लाठीचार्ज के विरोध में भाजपा ने झारखंड बंद का एलान किया है. फिलहाल तारीख की घोषणा नहीं की गयी है.

पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत बुधवार को पूरे राज्य से भाजपाइयों का हुजूम झारखंड विधानसभा की ओर बढ़ा. इनको रोकने के लिए पुलिस ने मुकम्मल व्यवस्था की थी. जगह-जगह बैरिकेडिंग की गयी थी. इधर, भाजपाइयों के विधानसभा की ओर बढ़ने से पुलिस द्वारा रोकने पर नाराज पार्टी कार्यकर्ताओं ने कई बैरिकेडिंग को तोड़ा. वहीं, भाजपा कार्यकर्ता को आगे बढ़ने से रोकने के लिए पुलिस को वाटर कैनन और लाठी चार्ज का प्रयोग करना पड़ा.

पुलिस के लाठीचार्ज से भाजपा महिला-पुरुष कार्यकर्ताओं के साथ प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश, जमशेदपुर सांसद विद्युत वरण महतो समेत कई नेताओं को भी चोट लगी. लाठीचार्ज की गूंज सदन में भी गूंजा. भाजपा विधायकों ने इसकी निंदा करते हुए दोषी पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई की मांग की. वहीं, लाठी चार्ज के विरोध में पार्टी नेताओं ने झारखंड बंद का एलान किया.

बता दें कि झारखंड विधानसभा के मानूसन सत्र के पहले दिन से ही सदन में हंगामा हुआ जो आज तक जारी है. राज्य सरकार की ओर से नमाज के लिए कमरा आवंटित करने के मामले को वापस लेने की मांग को लेकर भाजपा का लगातार विरोध प्रदर्शन जारी है. इसी कड़ी में बुधवार को विधानसभा घेराव कार्यक्रम आयोजित था.

इधर, भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने कहा कि राज्य सरकार ने दमनकारी नीति अपना कर भाजपा कार्यकर्ताओं पर लाठी चार्ज कराया. राज्य सरकार के आदेश को वापस लेने की मांग को लेकर पार्टी कार्यकर्ता विधानसभा जा रहे थे. इसी बीच लाठी चार्ज किया गया. इस लाठी चार्ज में महिला कार्यकर्ताओं को भी नहीं छोड़ा गया.

वहीं, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने कहा कि जब तक इस आदेश को राज्य सरकार वापस नहीं लेगी, तब तक भाजपा का विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा. कहा कि सरकार बर्बरता से शासन चलाना चाहती है. इस सरकार के पास लाठी के अलावा कोई मुद्दा नहीं है.

इधर, लाठीचार्ज में घायल हुए भाजपा कार्यकर्ताओं को धुर्वा के पारस हॉस्पिटल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया. घायल पार्टी कार्यकर्ताओं को देखने भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी, रांची सांसद संजय सेठ, विधायक नवीन जायसवाल समेत अन्य नेता व कार्यकर्ता पहुंचे.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें