1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand news governor ramesh bais gave instruction to the officers in education department meeting advice to reduce the school drop out srn

राज्यपाल रमेश बैस शिक्षा विभाग के साथ बैठक में हुए नाराज, अधिकारियों को दी ये सख्त हिदायत

झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस ने शिक्षा विभाग के साथ बैठक की. उन्होंने कहा कि कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय से अतिथि शिक्षकों हटाना पूरी तरह अनुचित है, साथ ही साथ ही उन्होंने स्कूल ड्रॉप आउट पर भी नाराजगी जाहिर की.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
राज्यपाल रमेश बैस शिक्षा विभाग के साथ बैठक में हुए नाराज
राज्यपाल रमेश बैस शिक्षा विभाग के साथ बैठक में हुए नाराज
सोशल मीडिया

Jharkhand news, Ranchi News रांची : राज्यपाल रमेश बैस ने कहा कि हमारे राज्य के बच्चे देश की विभिन्न प्रतियोगिता परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन दुर्भाग्य है कि वे सरकार द्वारा संचालित विद्यालयों से नहीं पढ़ रहे हैं. इस पर गंभीरता से मंथन करने की जरूरत है. राज्य के बच्चों को उच्च विद्यालय में नामांकन के लिए दूर जाना पड़ता है. इसलिए हर पंचायत में कम दूरी में उच्च विद्यालय बनाने की जरूरत है.

राज्यपाल ने राज्य में ड्रॉप आउट की समस्या पर नाराजगी जताते हुए अधिकारियों को इसे कम करने के लिए प्रयास करने का निर्देश दिया. राज्यपाल बुधवार को राजभवन में स्कूली शिक्षा व साक्षरता विभाग की समीक्षा बैठक कर रहे थे. उन्होंने कहा कि नेतरहाट विद्यालय की कभी देश में विशिष्ट पहचान थी, पर आज स्थिति अच्छी नहीं है.

हमें उसका स्थायी निदान ढूंढना होगा. राज्यपाल ने कहा कि यदि कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय की बालिकाएं बेहतर कर रहीं हैं, तो वहां कार्यरत अतिथि शिक्षकों को हटाने संबंधी बातें नहीं होनी चाहिए.

Posted by : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें