1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand news announcement of election of ranchi district bar association elections will be held on october 4 here are the complete details grj

Jharkhand News : रांची जिला बार एसोसिएशन के चुनाव की घोषणा, 4 अक्टूबर को होगी वोटिंग, ये है पूरी डिटेल्स

4 अक्टूबर को मतदान के बाद मतों की गिनती 5 अक्टूबर को होगी. सबसे पहले पदाधिकारियों के लिए मतों की गिनती की जाएगी. इसके बाद कार्यकारिणी सदस्यों की मतगणना होगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News : 4 अक्टूबर को रांची जिला बार एसोसिएशन का होगा चुनाव
Jharkhand News : 4 अक्टूबर को रांची जिला बार एसोसिएशन का होगा चुनाव
फाइल फोटो

Jharkhand News, रांची न्यूज (राणा प्रताप) : रांची जिला बार एसोसिएशन का द्विवार्षिक चुनाव (2021-2023) 4 अक्टूबर को होगा. उस दिन 10:00 बजे से लेकर शाम 5:00 बजे तक मतदान संपन्न होगा. शुक्रवार को चुनाव समिति ने विस्तृत चुनाव कार्यक्रम जारी कर दिया है. समिति के सदस्य केएमपी सिन्हा, एके सिंह व एके तिवारी ने संयुक्त रूप से चुनाव की अधिसूचना जारी की.

अधिसूचना के अनुसार झारखंड स्टेट बार काउंसिल के मॉडल रूल के तहत बार एसोसिएशन के 7 पदाधिकारियों व कार्यकारिणी समिति के 9 सदस्यों का चुनाव कराया जाएगा. 18 सितंबर से लेकर 22 सितंबर तक इच्छुक उम्मीदवार नामांकन पत्र ले सकेंगे तथा इसी अवधि में अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे. नामांकन पत्र के लिए 100 रुपये का शुल्क रखा गया है. 22 सितंबर को नामांकन पत्रों की स्क्रूटनी के बाद उम्मीदवारों की सूची का प्रकाशन किया जाएगा.

23 सितंबर को दिन के 11:00 बजे से लेकर 3:00 बजे तक नाम वापस लिए जा सकेंगे. इसके बाद शाम में उम्मीदवारों की अंतिम सूची का प्रकाशन किया जाएगा. 4 अक्टूबर को मतदान के बाद मतों की गिनती 5 अक्टूबर को दिन के 10:30 बजे से शुरू होगी. सबसे पहले पदाधिकारियों के लिए मतों की गिनती की जाएगी. इसके बाद कार्यकारिणी सदस्यों की मतगणना होगी.

रांची जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महासचिव, कोषाध्यक्ष, असिस्टेंट कोषाध्यक्ष, संयुक्त सचिव प्रशासन, संयुक्त सचिव लाइब्रेरी, के साथ-साथ कार्यकारिणी समिति के 9 सदस्यों का चुनाव होगा.

अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महासचिव व कोषाध्यक्ष पद के लिए 4000-4000 रुपये शुल्क देना पड़ेगा. वहीं असिस्टेंट कोषाध्यक्ष, संयुक्त सचिव प्रशासन, संयुक्त सचिव लाइब्रेरी पद के लिए 3500-3500 रुपये का शुल्क रखा गया है, जबकि कार्यकारिणी सदस्य के लिए 1500 रुपये शुल्क रखा गया है. यह सभी शुल्क नन रिफंडेबल रहेगा.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें